GARIYABAND | सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल, छट्ठी कार्यक्रम से लौट रहे थे घर

गरियाबंद: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में एक भीषण सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हैं। ट्रक ने ट्रैक्टर ट्राली को टक्कर मारी है। हादसे के बाद चीख पुकार मच गई थी। पुलिस व ग्रामीणों की मदद से घायलों को गरियाबंद जिला अस्पताल भिजवाया गया। वहीं गंभीर रूप से घायल 14 लोगों को रायपुर रेफर किया गया है। सभी छट्ठी (जन्मदिन) कार्यक्रम से लौट रहे थे। मृतक सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। इस घटना से गांव में मातम पसरा हुआ है। 

गरियाबंद सिटी कोतवाली प्रभारी सत्येन्द्र श्याम ने बताया कि हादसा जिला मुख्यालय से 8 किमी दूर नेशनल हाईवे-130 सी में ग्राम कोड़ोहरदी व जोबा गांव के पास हादसा हुआ है। ट्रक और ट्रैक्टर में भिड़ंत हुई है। दुर्घटना में चंदा बाई (20) पिता दुष्यंत ध्रुव, हिराई बाई (65), प्रेम बाई (50), कोष बाई (50), कौशल्या ध्रुव (36) और रमंतीन बाई (40) की मौत हुई है। ट्रैक्टर ट्राली में सवार 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिसमें 14 गंभीर रूप से घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर किया गया है। वहीं ट्रक का ड्राइवर भी गंभीर है। घायलों में महिला और बच्चे शामिल हैं। मृतक सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। 

छट्ठी कार्यक्रम से लौट रहे थे गांव 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सभी घायल मजरकट्टा गांव के निवासी हैं। मजरकट्टा के पूर्व सरपंच दुष्यंत ध्रुव के रिश्तेदार के यहां ग्राम मोहलाई में मंगलवार को छट्ठी (जन्मदिन) का कार्यक्रम था। ट्रैक्टर में सवार होकर 40 लोग आए थे। कार्यक्रम होने के बाद वापस लौट रहे थे, तभी ग्राम कोड़ोहरदी व जोबा गांव के पास तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रैक्टर-ट्रॉली के परखच्चे उड़ गए। ट्रक का ड्राइवर भी वाहन में फंसा रहा, जिसे बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। रात में एसपी सहित अन्य पुलिस अफसर भी मौके पर पहुंचे थे।  

मृतकों के परिजनों को 2 लाख की सहायता
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हादसे में मृतक के परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता व घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है। सीएम ने गंभीर रूप से घायलों को बेहतर उपचार के निर्देश दिए हैं। मंगलवार की रात हादसे की सूचना मिलने पर गरियाबंद कलेक्टर नम्रता गांधी ने बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश सीएमएचओ को दिए थे। राजधानी रायपुर व गरियाबंद अस्पताल में घायलों का उपचार चल रहा है। वहीं पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है। हादसे के बाद से मजरकट्टा गांव में मातम पसरा हुआ है। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023