SPORTS | 6 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया मिर्जा ने टेनिस से संन्यास का किया ऐलान, अगले महीने दुबई में खेलेंगी आखिरी टूर्नामेंट

नई दिल्लीः 6 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया मिर्जा ने शनिवार को टेनिस से संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि दुबई का WTA 1000 इवेंट उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा। सानिया ने तीन बार विमेंस डबल्स का ग्रैंड स्लैम और तीन बार मिक्स डबल्स का खिताब जीता। वे इस महीने ऑस्ट्रेलिया ओपन के डबल्स में खेलेंगी।

36 साल की सानिया ने पिछले साल भी संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि, बाद में उन्होंने अपना ऐलान वापस ले लिया था। उन्होंने टेनिस की वेबसाइट wtatennis.com को दिए इंटरव्यू में संन्यास वापस लेने पर कहा, ‘मैं नहीं चाहती थी कि मैं चोट की वजह से टेनिस से दूर हूं। इसलिए मैनें संन्यास के फैसले को बढ़ा दिया और फिर ट्रेनिंग शुरू की।

सानिया और शोएब मलिक के तलाक की आई थी खबर
सानिया की शादी पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ हुई है। पिछले साल नवंबर महीने में शोएब मलिक से तलाक की खबरें आई थीं। हालांकि, उन दोनों की ओर से इस पर कुछ नहीं कहा गया था। बाद में सानिया ने शोएब मलिक के साथ एक फोटो भी शेयर किया। ऐसा कहा जा रहा है कि अब वे हैदराबाद और दुबई में एकेडमी चलाएंगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023