6 साल की बच्ची ने PM मोदी से की होमवर्क ज्यादा होने की शिकायत, एलजी ने भी लिया संज्ञान, आप भी VIDEO में देखें ये मासूम शिकायत

जम्मू: कोरोना के कारण स्कूल और काॅलेज बंद है। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई का हर्जा ना हो स्कूल ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं। पर ऑनलाइन पढ़ाई और उसके बाद मिले ढेर सारे होकवर्क से एक नन्ही सी जान इतनी परेशान हो गयी की, सीधे पीएम मोदी से शिकायत लगा दी। इस बच्ची ने वीडियो के जरिए प्रधानमंत्री से भावुक अपील की है। उसका कहना है कि हम बच्चे इतने छोटे हैं तो हम पर इतना काम का बोझ इतना क्यों है? यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है, यहीं नहीं इस वीडिये पर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने संज्ञान भी लिया है।

वीडियो क्लीप में बच्ची कहती है- मैं छह साल की हूं। जो छोटे बच्चे होते हैं उनको मैडम और सर ज्यादा काम क्यों रखते हैं। इतना काम बड़े बच्चों के लिए होता है। जब मैं सुबह उठती हूं तब 10 बजे से लेकर दो बजे तक क्लास होती है। एक होती है इंग्लिश, उसके बाद मैथ, उसके बाद उर्दू, उसके बाद ईवीएस, उसके बाद कंप्यूटर। इतना ज्यादा काम बड़े बच्चों को रखते हैं। छोटे बच्चों को इतना काम क्यों रखते हैं मोदी साहब?

बच्ची की मासूम शिकायत का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने शेयर करते हुए स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए नीति बनाने शिक्षा विभाग को 48 घंटे का समय दिया है। उन्होंने कहा है कि बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है। उनका जीवन जीवंत और खुशियों से भरा होना चाहिए।

ये भी पढ़ें :-   फ्लाइंग सिंख मिल्खा सिंह ने जब लड़की के हाथ पर लिख दिया था अपना नंबर, जानिए कितनी दिलचस्प थी उनकी लव स्टोरी