इस सरकारी बैंक की 600 शाखाएं बंद होने वाली हैं, जानिए आपकी जमा रकम का क्या होगा?

नई दिल्लीः खाताधारकों के लिए बड़ी और अहम खबर निकलकर सामने आई है। सरकारी बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडयिा अपनी फाइनेंशयिल कंडीशन को बेहतर करने के लिए बड़ा कदम उठाने वाली है। खबर है कि बड़ी संख्या में शाखाओं को बंद करने का प्लान कर रहा है। करीब 13 प्रतशित शाखाओं को बंद करने का प्लान बना रहा है।


इस खबर से खाताधारकों में हड़कंप मच गया है। बता दें कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडयिा के देशभर में 4594 शाखाएं हैं। इनमें से करीब 600 शाखाओं को बंद करने का प्लान है। दरअसल नुकसान के चलते बैंक ब्रांच का विलय करने पर विचार कर रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक का विलय हो चुका है। ज्यादातर बैंक खराब वित्तीय हालत के चलते ऐसा हुआ है। सबसे बड़ा झटका येस बैंक के ग्राहकों को लगा था, जब अचानक से बैंक ने बंद की घोषणा की थी।

बात करें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की तो साल 2017 में आरबीआई के प्रॉम्पट करेक्टिव एक्शन (च्ब्।) लिस्ट में डाला गया था। बता दें कि इस लिस्ट में खराब वित्तीय हालत से गुजरने वाले बैंकों को डाला जाता है। इस लस्टि में आने वाले बैंकों को कई बंदिशों के साथ वित्तीय हालत में सुधार लाने का मौका दिया जाता है।