दिवाली से पहले आम आदमी को दिया जोरदार झटका, इस नामी डेयरी कंपनी ने बढ़ाए दूध के दाम, यहां देखें नई कीमत

नई दिल्ली: दिवाली त्योहार से पहले अमूल ने बड़ा झटका दिया है। अचानक से कीमतों में बढ़ोतरी कर आम आदमी को बड़ा झटका दिया है। दरअसल अमूल डेयरी ने शनिवार को दूध की नई कीमतें जारी की। जिसमें दो रुपये प्रति लीटर की की बढ़ोतरी की है। अब फुल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 63 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इस बढ़ोतरी से आम लोगों की ‘थालीनॉमिक्स’ को बिगाड़ सकता है।

आपको बता दें कि अमूल डेयरी ने आज अचानक से दामों में बढ़ोतरी की है। वहीं आज से ही लोगों को बढ़ी हुई कीमत पर दूध मिला। इससे पहले अमूल ने अगस्त के महीने में दूध की कीमतों में इजाफा किया था। वहीं आज हुई बढ़ोतरी का हवाला अमूल ने बढ़ती हुई लागत को लेकर बताया है।

अमूल डेयरी के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी ने बताया कि देश के कुछ हिस्सों में अमूल गोल्ड और भैंस के दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इस इजाफे की वजह फैट की कीमतों में हुई बढ़ोतरी होना है। हालांकि ये बढ़ोतरी गुजरात में नहीं हुई है।

गौरतलब है कि इस साल अमूल ने मार्च में भी दूध की कीमतें बढ़ाई थीं। तब भी दूध दो रुपये लीटर महंगा हुआ था। इस बढ़ोतरी की वजह डेयरी ने बढ़ते ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट को बताया था। मार्च से लेकर अब अमूल दूध की कीमतों में छह रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर चुका है। वहीं एक बार फिर प्रति लीटर दो रुपए की बढ़ोतरी कर आम आदमी को झटका दिया है। इस बार कीमतों में बढ़ोतरी की वजह बढ़ती हुई लागत को बताया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023