RAIPUR | बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल आज कवर्धा के दौरे पर, ज़िला प्रशासन ने रूटचार्ट मांगा, प्रशासन ने दी पूरी सुरक्षा

रायपुर: दो समुदायों के बीच झड़प से बने तनाव के हालात के बीच बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल आज कवर्धा के दौरे जा रहा है। जानकारी के मुताबिक इस प्रतिनिधिमंडल में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, डॉ कृष्णमूर्ति बांधी, महामंत्री नारायण चंदेल होंगे। वहीं बीजेपी से ज़िला प्रशासन ने रूटचार्ट मांगा है। ज़िला प्रशासन ने दलील दी है कि प्रतिनिधिमंडल को सुरक्षा मुहैया कराया जाना है इसलिए रूटचार्ट मांगा गया है। वहीं बीजेपी की ओर से अब तक कोई रूटचार्ट नहीं दिया गया है।

इसके पहले पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कवर्धा में तनाव को लेकर सीधे-सीधे मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार की अक्षमता, प्रशासन की लापरवाही और वहां के स्थानीय जनप्रतिनिधि ने एक वर्ग विशेष के लोगों के समर्थन में आम जनता के ऊपर लाठीचार्ज के चलते यह स्थिति निर्मित हुई है। उन्होंने कहा कि कवर्धा के जो स्थिति है, उसके लिए भूपेश सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है।

दूसरी तरफ दुर्ग के आईजी विवेकानंद सिन्हा ने से बातचीत में कहा कि कवर्धा में भाजपा ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन का ज्ञापन दिया था, लेकिन अचानक उन्होंने भीड़ इकट्ठा कर ली। लोगों को बाहर से बुलाया गया। माहौल खराब किया गया। उन्होंने कहा कि ये सुनियोजित तरीके से अस्थिरता फैलाने की साज़िश थी। बाहर से लोगों को बुलाया गया था। जो बात अभी तक की जांच में सामने आई है, उसके मुताबिक रायपुर, राजनांदगांव, धमतरी, मुंगेली, बेमेतरा से लोगों को बुलाया गया था। उन्होंने कहा कि प्रशासन की टीम आरोपियों को चिन्हांकित कर रही है, विवाद मामले में अभी कार्रवाई जारी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023