KAWARDHA | सूने मकानो से लाखों की चोरी करने वाले आरोपी गिरफ्तार, लाखों का माल पुलिस ने किया जब्त

सूरज मानिकपुरी

कवर्धा: सूने मकानों में चोरी करने वाले आरोपी आखिरकार पुलिस की गिरपफृत में आ ही गए। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को चोरों की एक अरसे से तलाश थी और मुखबिर की सूचना के आधार पर पूछताछ के लिए लाए गए चार आरोपियों ने 10 सूने मकानों और दुकानों में चोरी करना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने चोरों के पास से चोरी किए गए समान भी जब्त कर लिए हैं।

संदिग्ध अवस्था में घूमते देख हुआ शक

मिली जानकारी के अनुसार चिल्फी के ग्राम बेंदा और ग्राम लूट में चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी। चोर इससे पहले भी कई घरों और दुकानों में अपना हाथ साफ कर चुके थे। चिल्फी निरीक्षक रमाकांत तिवारी ने एक टीम बनायी और अज्ञात आरोपियों की खोजबीन शुरू कर दी। इसी बीच मुखबिर ने सूचना दी कि चार युवक सूने मकानों की रेकी करते देखे गए हैं। पुलिस ने शक होने पर शुभम् शर्मा, नरेन्द्र साहू, संजू साहू, दुर्गेश शर्मा से कड़ी पूछताछ की। उन्होंने कुल 10 मकानो और दुकानों में चोरी करना स्वीकार किया।

आरोपियों से बरामद हुए ये समान

आरोपियों ने बताया कि वह पहले सूने मकानो की रेकी करते थे फिर वहां जाकर चोरी किया करते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से 02 किलो 308 ग्राम चांदी, 01 नग स्कूटी मेस्ट्रो वाहन, 01 नग एचएफ डिलक्स मोटर सायकल, 02 नग स्पेलेंडर मोटर सायकल, 01 नग टीव्हीएस विक्टर, 01 नग एलजी कंपनी का फ्रीज, 01 नग विडियोकान कपंनी का फ्रीज जप्त किया गया है। इन चोरों को पकड़ने के लिए के.एल.ध्रुव पुलिस अधीक्षक कबीरधाम, अनिल कुमार सोनी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कबीरधाम, अजीत ओगरे पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बोड़ला के मार्ग निर्देशन में निरीक्षक रमाकांत तिवारी थाना प्रभारी चिल्फी एवं उप निरीक्षक बृजेश सिन्हा चैकी प्रभारी पोड़ी तथा चिल्फी एवं पुलिस चैकी पोड़ी से गठित विशेष टीम द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023