66 साल साथ रहने के बाद पहली बार 100 दिन के हुए जुदा, जब मिले तो कहा- अब बाकी जिंदगी कभी उनसे दूर नहीं रहेंगे

लंदन: पति-पत्नी का रिश्ता ऐसा भावनात्मक रिश्ता है, जो शायद ही किसी दूसरे रिश्ते में दिखता हो। ब्रिटेन के एक बुजुर्ग कपल की फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। दरअसल, इस कपल को शादी के 66 साल बाद पहली बार एक-दूसरे से अलग रहना पड़ा। वजह थी बीमारी। पति को बढ़ती उम्र से जुड़ी बीमारियां थी, जिसके लिए उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। जबकि पत्नी की कूल्हे की हड्डी टूट गई थी। 100 दिन बाद जब दोनों मिले, तो उनके आंसू नहीं रुक पाए।

ब्रिटेन के मिडिल्सब्रो के टॉल्सबी हॉल केयर होम में 87 साल की जॉयस बेल और उनके 89 साल के पति जॉर्ज की मुलाकात हुई। इस दौरान जॉर्ज ने जॉयस का हाथ थामा और उन्हें गले लगा लिया। जॉर्ज ने जॉयस से वादा किया कि वो अब बाकी जिंदगी कभी उनसे दूर नहीं रहेंगे। दूर नहीं रह पाएंगे।’ जॉयस ने भी पति से यही वादा किया।

जॉयस कुछ दिन पहले कूल्हे के ऑपरेशन से गुजरीं। पति को देखने के बाद उन्होंने कहा, ‘मैं आपको बता नहीं सकती कि ये कितना खूबसूरत एहसास था। मैंने उनसे कहा कि मैं उनके साथ हमेशा रहूंगी, चाहे जो कुछ भी हो जाए।’ जॉयस आगे कहती हैं, ‘उन्होंने मुझे कस के गले लगाया और वादा किया कि वो बाकी जिंदगी कभी मुझसे अलग नहीं होंगे।’

फिलहाल दोनों एक ही नर्सिंग होम में हैं। वहां के स्टाफ दोनों का ख्याल रख रहे हैं। पूरी तरह से ठीक होने के बाद दोनों को घर भेजा जाएगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023