प्रदर्शन के बाद अम्बागढ़ चौकी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष को संगठन की नाराज़गी का सामना; जारी हुआ नोटिस

रायपुर : 15 अगस्त को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा 4 नए जिलों के निर्माण की घोसणा के बाद अम्बागढ़ चौकी में विरोध-प्रदर्शन हुआ था. इस प्रदर्शन में कांग्रेस विधायक छन्नी साहू समेत कुछ स्थानीय नेता-कार्यकर्ता भी सड़क पर उतर आए थे. जिसके बाद कांग्रेस संगठन ने इस घटना के चलते नाराजगी व्यक्त करते हुए अम्बागढ़ चौकी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. यह नोटिस प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ल की तरफ से भेजा गया है.

जानकारी के मुताबिक प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और संसदीय सचिव इंद्रशाह मंडावी के खिलाफ भी नारे लगे थे. 15 अगस्त को दोपहर से दिन भर तक मानपुर-मोहला राजमार्ग में बंद रहा. पुलिस प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोशिश करती रही मगर वो नहीं माने. बाद में स्थानीय कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलने रायपुर पहुंचा. सोमवार को यह घोषणा हुई कि प्रस्तावित नए जिले का नाम मोहला-मानपुर-चौकी होगा. इसके बाद विरोध शांत हुआ.


अब अनुशासनात्मक कार्यवाही

चौकी ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी को भेजे नोटिस में पार्टी ने कहा है, भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन में आपके शामिल होने और सार्वजनिक रूप से खुलकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और संसदीय सचिव इंद्रशाह मंडावी के खिलाफ नारेबाजी की घटना संज्ञान में आई है. इस आचरण से लोगों के बीच पार्टी की क्षवि धुमिल हो रही है. यह अनुशासनहीनता है. पार्टी ने जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया है, नहीं तो एकतरफा अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023