RAIPUR | एम्स के कर्मचारियों पर लाश से गहने चोरी का आरोप, युवक ने कहा- प्रबंधन से शिकायत के 1 महीने बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, प्रबंधन ने दिया ये जवाब

रायपुर: एक युवक ने आमानाका थाना में शिकायत दर्ज करायी है कि उसकी कोरोना संक्रमित मां की मौत के बाद एम्स के कर्मचारियों ने उनके शरीर से गहने चुरा लिए हैं। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और छानबीन करते हुए एम्स प्रबंधन से जवाब मिलेगी। युवक ने पुलिस को यह भी बताया है कि एम्स के अधिकारी पिछले एक महीने से उन्हें चक्कर लगवा रहे हैं।

शिकायकर्ता का नाम हुसैन है। उसने बताया कि वह नलघर चौक में रहता है। 10 अप्रैल को उसकी मां तसनीम शाहीद की कोरोना रिपोर्ट पाॅजीटिव आयी तो उसे एम्स में एडमिट किया गया। 19 अप्रैल को उनकी मौत हो गयी। युवक ने बताया कि जब वह हाॅस्पिटल मंे एडमिट थी तो उनके दोनों हाथ में सोने के कडे़ और कानों में सोने की बालियां थी। पर मां की मौत के बाद कर्मचारियों ने वह जेवर नहीं लौटाए।

इस बाबत हुसैन ने 24 अपै्रल को एम्स प्रबंधन से लिखित में शिकायत दी। पर ही उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई हुई और न ही गहने वापस मिले। 10 मई को हुसैन ने दोबारा शिकायत की। हुसैन ने बताया कि उसे शक है कि एम्स के कर्मचारियांे ने कीमती गहनों का गबन कर दिया है। इसलिए वे पुलिस से इस पूरे मामले की शिकायत कर रहे हैं।

वहीं रायपुर एम्स प्रबंधन से शिव शर्मा ने जवाब देते हुए कहा है कि कोविड वार्ड में किसी भी मरीज को कीमती जेवर ले जाने की अनुमति नहीं है। पेशेंट अपने साथ केवल कपड़े, साबुन और मोबाइल ही लेकर जा सकते हैं। इसलिए चोरी या जेवर रखने के आरोप सही नहीं है। मरीज को भर्ती करने के पहले उनके कीमती सामान और जेवर परिजनों को दे दिए जाते हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023