Raipur | अजय चंद्राकर ने विधानसभा में कहा- सीएम साहब तो खुद को ब्रांड अम्बेसडर घोषित कर चुके हैं, मुख्यमंत्री ने दिया जवाब- देसी घी को प्रचार की जरूरत नहीं

रायपुर: विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया। जिसमें प्रश्नकाल में बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने पंप कनेक्शन के लंबित आवेदन पर सवाल दागे। उन्होंने सीएम भूपेश बघेल पर चुटकी लेते हुए कहा कि- मुख्यमंत्रीजी सौभाग्य से सदन में मौजूद हैं, स्थायी विद्युत पंप कनेक्शन देने और अस्थायी विद्युत पंप कनेक्शन देने के लिए मुख्यमंत्री जी को सदन में ही घोषणा कर देनी चाहिये, ऐसे भी मुख्यमंत्री जी खुद को किसानों का ब्रांड अंबेसडर घोषित कर चुके हैं।

इस प्रश्न को सबसे पहले विधायक छन्नू चन्दू साहू ने उठाया था। जिसके बाद विधायक अजय चंद्राकर ने चुटकी लेते हुए बातें कही। सबसे पहले उनका जवाब देते हुए मंत्री अमरजीत भगत ने पूछा- आखिर मुख्यमंत्री जी के ब्रांड अंबेसडर बनने से आपको क्या दिक्कत है। बाद में सीएम भूपेश बघेल ने अजय चंद्राकर को भी चुटीले अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि- आपको तो हमारे होने में ही तकलीफ है, और देसी घी को प्रचार की जरूरत नहीं पड़ती, मैं किसान के घर पैदा हुआ, किसान हूं और किसान ही रहूंग, मुझे ब्रांड अंबेसडर बनने की जरूरत नहीं है, जहां तक आपके अस्थायी पंप कनेक्शन के स्थायी पंप कनेक्शन में स्वीकृति की बात है तो ऐसा ना पहले कभी हुआ है और ना कभी होगा। स्थायी पंप के लिए अलग आवेदन होता है और अस्थायी के लिए अलग आवेदन होता है, आपके शासनकाल में तो लक्ष्य भी नहीं तय होता था, हमलोग कम के कम पंप कनेक्शन के लिए लक्ष्य तय कर रहे हैं और उसके अनुरूप काम कर रहे हैं।

आपको बता दें कि सदन की शुरूआत में सर्वप्रथम दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गयी। जिसके बाद प्रश्नकाल मंे विपक्ष ने सरकार को पंप कनेक्शन पर घेरने की कोशिश की। नेता प्रतिपक्ष धमरलाल कौशिक ने भी पंप कनेक्शन पर सवाल दागे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023