CRIME | ‘पुष्पा’ और ‘भौकाल’ जैसी फिल्मों जीवन शैली से तीनों थे प्रभावित, युवक की हत्या कर बनाया वीडियो, अपलोड करने से पहले…

नई दिल्ली: फिल्मों की तर्ज पर लोकप्रियता हासिल करने के लिए तीन किशोरों ने पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक व्यक्ति की हत्या कर दी। इतना ही नहीं उन्होंने इसका एक वीडियो भी बनाया। वे वीडियो को इंस्टाग्राम पर अपलोड करना चाहते थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। 

बुधवार को पुलिस को बीजेआरएम अस्पताल से सूचना मिली कि जहांगीरपुरी के रहने वाले 24 वर्षीय शिबू नाम के युवक के पेट में चाकू घोंप दिया गया और उसे भर्ती कराया गया है। अस्पताल में उसकी मौत के बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया।

डीसीपी (नॉर्थ-वेस्ट) उषा रंगनानी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में तीन युवाओं को शिबू के साथ हाथापाई करते देखा गया है। रंगनानी ने कहा, “हमने तीनों लड़कों को पकड़ लिया। उनमें से एक की उम्र 15 के आसपास है। इसके अलावा दूसरे की 16 और तीसरे की 17.5 साल है।”

अधिकारी के अनुसार पुष्पा और भौकाल जैसी फिल्मों में बड़े गैंगस्टरों की साहसिक और ग्लैमरस जीवन शैली से तीनों प्रभावित थे। वे उनकी तरह बनना चाहते थे। रंगनानी ने कहा, “उनमें से एक ने पुष्पा फिल्म के एक कैरेक्टर का अनुकरण किया। उन्होंने बदनाम नाम का एक गिरोह बनाया और एक व्यक्ति की हत्या करने का फैसला किया ताकि वे हत्या का वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड कर सकें। वे सोशल मीडिया पर और अपने दोस्तों के सर्कल में प्रसिद्धि हासिल करना चाहते थे।

बुधवार दोपहर करीब 2 बजे पीड़ित की तलाश करते हुए तीनों जहांगीरपुरी के के ब्लॉक पहुंचे। उन्होंने शिबू को पार्क में बैठा हुआ देखा। डीसीपी ने कहा, “उन्होंने उस पर कुछ फेंक कर युवक को उकसाया और जब उसने इसका विरोध किया तो उसे पीटना शुरू कर दिया।” एक आरोपी ने घटना की शूटिंग शुरू कर दी, जबकि अन्य दो ने शिबू की पिटाई कर दी।

एक पुलिस अधिकारी ने खुलासा कह, “फिर जैसे ही एक ने युवक को पीछे से पकड़ लिया, दूसरे ने उसे डंडे से पीटा और तीसरे युवक ने शिबू को चाकू मार दिया।” इसके बाद वे मौके से फरार हो गए।

जिस मोबाइल फोन पर जानलेवा हमले का वीडियो रिकॉर्ड किया गया था उसे और हथियार को बरामद कर लिया गया है। एक जांच अधिकारी ने कहा कि तीनों हमलावर स्कूल छोड़ने वाले थे। अधिकारी ने कहा, “उन्होंने एक साल पहले गिरोह बनाया था। उनमें से एक को पहले एक आपराधिक मामले में पकड़ा गया था और हाल ही में रिहा किया गया था।” पुलिस ने उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल से कई अन्य वीडियो भी बरामद किए हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023