एंबुलेंसवालों ने मजबूरी का फायदा उठाकर मचायी लूट, 400 किलोमीटर के लिए वसूले 1 लाख 20 हजार, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है रसीद

गुरुग्राम: सतिंदर कौर नाम की एक बुजुर्ग महिला जब कोरोना से जिंदगी की जंग लड़ रही थी, उन्हें तुरंत गुरुग्राम से लुधियाना ले जाए जाने की जरूरत थी। तब दिल्ली के कार्डेकेयर एंबुलेस प्राइवेट लिमिलेट के संचालकों ने परिवार की मजबूरी का फायदा उठाते हुए बड़ा सा मुंह खोलकर 1 लाख 12000 रुपए मांग लिए। जी हां, गुरुग्राम से लुधियाना जाने के लिए 1 लाख 20 हजार रुपए।

परिवार ने मिन्नतें की, भैया कुछ तो कम करो, पर एंबुलेंस वाले टस से मस ना हुए। परिवार मरता क्या ना करता। उन्हें अपने मरीजे के लिए हर हाल में वेंटिलेटर सपोर्ट वाली एंबुलेंस चाहिए थी, उनकी जान बचानी थी, सो पूरे पैसे देने पड़े। ये मामला 3 मई का है। परिवार ने बताया कि जब तक पैसे नहीं मिले, एंबुलेंस वाला हिलने को राजी नहीं था। बाद में उन्हें ये रसीद थमा दी गई।

गुरुग्राम से लुधियाना की दूरी मुश्किल से 400 किलोमीटर है। लेकिन परिवार के लिए ये 400 किलोमीटर का सफर बहुत भारी था। परिजनों की ये भी शिकायतहै कि उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नम्बरों पर कई बार फोन किया, लेकिन किसी ने उनका फोन नहीं उठाया। ऐसे में ने प्राइवेट एंबुलेंसवालों की मनमानी का शिकार हुए। परिवार ने खुद इस रसीद को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया ताकि इस मुनाफाखोरी पर कोई तो लगाम लगाए।

वहीं इस मामले में एम्बुलेंस एसोसिएशन का कहना है कि उनकी तरफ से ऐसी कोई मनमानी नहीं की जा रही है। अगर किसी ने ऐसा किया है तो वे खुद मामला दर्ज करवाएंगे। वहीं मामला सामने आने के बाद जिला प्रशाशन ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023