AP Strain : दक्षिण बस्तर में प्रशासन हाई अलर्ट… NMDC अधिकारी-कर्मचारियों के विशाखापटनम, हैदराबाद आने-जाने पर लगी पाबंदी

दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर लगातार जारी है। इसी बीच आंध्र प्रदेश में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर दक्षिण बस्तर में प्रशासन अलर्ट हो गया है। कोरोना के खतरनाक वैरिएंट को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा जिले में कई पाबंदियों को लागू कर दिया गया है। जिसके तहत एनएमडीसी परियोजना बचेली व किरंदुल में कार्यरत अधिकारी/कर्मचारी एवं उनके परिवार के सदस्यों को विशाखापट्नम, हैदराबाद एवं आन्ध्रप्रदेश के शहरों में आने-जाने पर सख्ती से रोक लगाने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं।

प्रशासन द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि किसी भी अधिकारी/कर्मचारी को अतिआवश्यक न होने पर अवकाश स्वीकृत न किया जावे। आन्ध्रप्रदेश से आने वाले सभी अधिकारी/कर्मचारी एवं ठकेदारों को अपनी परियोजना में प्रवेश न दिया जावे।

अत्यन्त आवश्यक होने पर एसडीएम बड़े बचेली की अनुमति पश्चात् कोविड टेस्ट कराकर अनिवार्यतः 10 दिवस का संस्थागत क्वारेंटाईन की शर्त पर ही जिले में प्रवेश दिया जा सकेगा। उक्त संबंध में किसी भी लापरवाही की स्थिति में आपकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय की जावेगी।

ये भी पढ़ें :-

सीमाओं में बढ़ी चौकसी

कोरोना वायरस के घातक आंध्रप्रदेश स्ट्रेन को जिले में प्रवेश से पहले ही रोकथाम के लिए जिले की सभी सीमाओं में चौकसी बढ़ा दी गई है। सरहदी इलाके की पंचायतों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। जिले के गीदम जांच चौकी, बड़े सुरोखी, नकुलनार, कटेकल्याण और भूसारास जांच चौकी में सभी यात्री वाहनों, मालवाहक वाहनों को रोककर उनमें बैठे यात्रियों व वाहन चालकों की कोरोना जाँच की जा रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023