AP Strain : बस्तर में नया वैरियंट ? कलेक्टर ने मामले में स्थिति स्पष्ट की – देखिये VIDEO

आंध्र में फैले नया वैरियंट बस्तर नहीं पहुंचा लेकिन बार्डर पर सख्ती हवाई जहाज से सफर करके आयेंगे तो पैसे देकर करवाना होगा कोरोना टेस्ट

जगदलपुर: आंध्रप्रदेश में मिले कोरोना के नये वैरियंट (AP Strain) के बाद अब इसके बस्तर में फैलने का खतरा बना हुआ हैं। नये वैरियंट (AP Strain) को लेकर दो दिनों से बस्तर में अफवाहों का दौर जारी हैं। ऐसे में बुधवार की शाम बस्तर कलेक्टर ने इस मामले में स्थिति स्पष्ट कर दी।

कलेक्टर रजत बंसल ने कहा है कि बस्तर में नये वैरियंट के फैलने या मिलने जैसी बात नहीं हैं। फिर भी एहतियातन बार्डर पर सख्ती बरती जा रही है और अब बार्डर पार से आने वाले सभी लोगों का अनिवार्य तौर पर कोरोना टेस्ट करवाने का आदेश जारी किया गया हैं। उन्होंने जिले की जनता के लिए एक वीडियों संदेश भी जारी किया है।

वीडियों संदेश :-

20 नमूनों को जांच के लिए भुवनेश्वर भेजा

इधर अभी मेकॉज में ऐसे दर्जनों मरीज हैं, जो फेफड़ों के गंभीर संक्रमण से जूझ रहे हैं और इनमें कोरोना के लक्षण हैं, लेकिन इन मरीजों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में डाॅक्टरों को आशंका है कि संभवत: कोरोना वायरस ने अपना वैरियंट बदल लिया है। ऐसे में अब मेकॉज के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट की टीम वायरस के वैरियंट बदलने या नहीं बदलने को पता लगाने के काम में लगी हुई है और अभी 20 नमूनों को जांच के लिए भुवनेश्वर भेजा है। वहां से वायरस के वैरियंट संबंध में जांच होगी। इसके बाद पता चल पाएगा कि वायरस ने अपना वैरियंट है या नहीं।

ये भी पढ़ें :-

इसके अलावा अब हवाई जहाज से सफर कर के जगदलपुर पहुंचने वाले लोगों को अपने खर्च पर कोरोना टेस्ट करवाना होगा। यह नियम सिर्फ उनके लिए लागु होगा जिनके पास पिछले 72 घंटे में करवाई गई टेस्ट रिपोर्ट नहीं होगी।