जेल में सिर्फ बिस्किट खा रहे हैं आर्यन खान, सेहत को लेकर अधिकारी हुए चिंतित, चार दिन से कोई आर्यन से मिलने नहीं आया

मुंबई: महल जैसे घर में रहने वाले अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का आज आर्थर रोड जेल में 5वां दिन है। 8 अक्टूबर की दोपहर उन्हें यहां लाया गया था। जेल में बंद आर्यन की हालत को लेकर अब एक हैरान करने वाली जानकारी सामने आ रही है। जेल सूत्रों की मानें तो आर्यन ने जेल में आने के बाद ठीक से खाना नहीं खाया है। वे पिछले 4 दिनों से कैंटीन से खरीदे बिस्किट (पारले जी) पर जिंदा हैं।

लगातार प्रयास के बाद भी कुछ नहीं खा रहे आर्यन
जेल के अधिकारी और कर्मचारी उन्हें लगातार समझा रहे हैं, लेकिन वे भूख नहीं लगने की बात कहते हुए कुछ भी खा नहीं रहे हैं। यह जानकारी भी सामने आई है कि आज सुबह आमद वार्ड के बाबा (कॉन्स्टेबल) ने आर्यन को कुछ पारले जी बिस्किट लाकर दिए थे। आर्यन के पास सिर्फ 3 बोतल पानी बचा है। पानी की एक दर्जन बोतलों को उन्होंने जेल में एंट्री से पहले खरीदा था।

2500 रुपए लेकर जेल के अंदर जा सकते हैं कैदी
जेल मैन्युअल के अनुसार एक कैदी अपने साथ सिर्फ 2500 रुपए ही अंदर ले जा सकता है। यह पैसे जेल के अकाउंट में जमा हो जाते हैं और इसके बदले में कैदी को एक महीने के दौरान कूपन दिया जाता है। इन कूपन का इस्तेमाल करके वह जेल की कैंटीन से खाने का सामान, साबुन, तेल और टूथपेस्ट खरीद सकता है। जेल की कैंटीन में नमकीन, बिस्किट और चिप्स भी मिलते हैं।

जेल कर्मियों को तबीयत की चिंता
जेल सूत्रों की मानें तो आर्यन का पेट भी तीन चार दिनों से साफ नहीं हुआ है। उनके टॉयलेट नहीं जाने से जेल के अधिकारी चिंतित हैं कि कहीं उनकी तबीयत न बिगड़ जाए। जेलकर्मियों और आमद वार्ड के बाबा ने उन्हें समझाने की कोशिश की है, लेकिन आर्यन मान नहीं रहे हैं।

जेल में 4 दिन से नहाए नहीं हैं आर्यन
आर्यन के साथ अरबाज को भी एक ही सेल में रखा गया है। आर्यन के घर से दो चादर और कुछ कपड़े ही आए हैं। जेल की ओर से उन्हें एक कंबल बिछाने के लिए दिया गया है। यह भी जानकारी सामने आई है कि आर्यन 4 दिनों से नहाए नहीं हैं। हालांकि जेल नियम के अनुसार उन्हें डेली शेविंग करवानी पड़ रही है।

जिस जेल में संजय दत्त थे, उसी में हैं आर्यन
सूत्रों के मुताबिक उन्हें फिलहाल बच्चा वार्ड के नीचे वाली सेल में क्वारैंटाइन करके रखा गया है। उनके साथ सेल में दो बुजुर्ग, एक विकलांग समेत तीन विचाराधीन कैदी हैं। इसी सेल में कुछ दिनों तक संजय दत्त भी रहे थे। आर्यन का क्वारैंटाइन पीरियड खत्म हो जाने के बाद उन्हें यहां से निकाल कर नॉर्मल वार्ड में भेजा जाएगा। उस वार्ड में एक साथ 500 लोगों के रहने का इंतजाम है।

जमानत याचिका खारिज होने पर बढ़ सकती है परेशानी
आर्यन जिस वार्ड में रह रहे हैं, उसके ठीक बगल में कैंटीन है। इसलिए चीजें खरीदने में उन्हें दिक्कत नहीं होती है, लेकिन अगर बुधवार को उनकी जमानत याचिका खारिज हो गई तो उनके लिए मुसीबत बढ़ सकती है। वे अगले महीने सिर्फ ढाई हजार रुपए मनी ऑर्डर से जेल में मंगवा कर इस्तेमाल कर सकते हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023