CRICKET | T-20 के लिए आशीष नेहरा ने चुन ली अपनी टीम, अपने इस पसंदीदा खिलाड़ी को ही दिखा बाहर का रास्ता

नई दिल्ली: एशिया कप में भारतीय टीम भारतीय टीम का प्रदर्शन लचर रहा। अब टीम अगले महीने से होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुट गई है। अगले हफ्ते टूर्नामेंट के लिए टीम भी घोषित हो सकती है। टी20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा ने अपनी भारतीय टीम चुनी है।

अपने ही इक्के को किया बाहर
गुजरात टाइंटस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था। टीम के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 20 विकेट लिए थे। उन्हें इसके बाद भी भारतीय टी20 टीम में खेलने का मौका नहीं मिला। एशिया कप में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद लगातार शमी को टीम इंडिया में शामिल करने की मांग हो रही है। लेकिन आशीष नेहरा ने उन्हें अपनी वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज दीपक चाहर और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई भी उनकी टीम में नहीं हैं।

आशीष नेहरा की टीम में विराट कोहली ओपनर की भूमिका में नहीं होंगे। उनका मानना है कि रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत करे। विराट तीसरे और सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर खेले। नेहरा जी ने कहा- जहां तक टी20 वर्ल्ड कप का सवाल है, हमें अभी लंबा सफर तय करना है। इसलिए मुझे लगता है कि हम अगले छह मैचों में केएल राहुल से काफी कुछ देखेंगे।

उन्होंने चोटिल रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को भी अपनी टीम में शामिल किया है। इसपर नेहरा ने कहा, ‘न केवल चहल और जडेजा महत्वपूर्ण हैं, यहां तक कि अश्विन भी महत्वपूर्ण हैं। अगर वह खेलते हैं, तो भी वह प्रभाव डाल सकते हैं।’ तेज गेंदबाजी में उन्होंने जसप्रीत बुमराह के साथ हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को चुना है। उनकी टीम में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए आशीष नेहरा की टीम:
 रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार।