RAIPUR | UPSC की तैयारी के दौरान अशोक को दिल हार बैठी थी नम्रता, जानिए बस्तर की पहली महिला IAS की प्रेम कहानी

रायपुर: छत्तीसगढ़ के 2019 बैच की आईएएस अधिकारी नम्रता जैन ने शुक्रवार को महासमुंद कोर्ट में अपने करीबी मित्र और ट्रेनी IPSअशोक कुमार रखेचा के साथ शादी कर ली। महासमुंद के सरायपाली में इस वक्त नम्रता बतौर SDM पदस्थ हैं, जबकि अशोक IPS ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद में हैं।  दोनों अधिकारी साल 2015-16 में एक दूसरे को पढ़ाई के दौरान ही दिल दे बैठे थे। दोनों UPSCकी तैयारी करने के लिए दिल्ली गए थे। उसी दौरान दोनों के बीच पहले दोस्ती हुई और फिर दोस्ती को रिश्ते में बदलने पर सहमति बनी। 

कोरोना के कारण दो साल टालनी पड़ी शादी
नम्रता ने 2019 में 12वीं रैंक हासिल करके IAS बनीं। उधर, इंडियन पुलिस सर्विस के लिए अशोक रखेचा का भी चयन हो गया। फिलहाल वह हैदराबाद स्थित ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण ले रहे हैं। दोनों की शादी 2020 में मई के महीने में हो जाती, लेकिन कोविड काल के संकट की वजह से शादी रोकनी पड़ी। 

सादगी के साथ हुआ शादी समारोह
महासमुंद कोर्ट में हाईप्रोफाइल शादी समारोह बड़ी सादगी के साथ मनाया गया,इसमें महासमुंद जिला प्रशासन के कुछ अधिकारी और रिश्तेदार शामिल हुए। महासमुंद के प्रभारी अपर कलेक्टर सुनील कुमार चंद्रवंशी ने दोनों की शादी  की कानूनी प्रक्रिया पूरी करवाई। इस मौके पर कलेक्टर डोमन सिंह, एसपी दिव्यांग पटेल और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आकाश छिकारा भी मौजूद रहे। नम्रता जैन ने बताया कि सादे समारोह में ही हम दोनों ने विवाह करने का प्लान बनाया था। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023