BCCI हुआ मालामाल, IPL के मीडिया ऑक्शन में एक मैच के राइट्स 100 करोड़ के पार

नई दिल्लीः आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लीग है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के टीवी और डिजिटल के मीडिया राइट्स के लिए काफी बड़ी बोली देखने को मिली. इंडियन प्रीमियर लीग IPL ने इतिहास रच दिया है. अगले पांच साल के लिए मीडिया राइट्स की बोली तमाम रिकॉर्ड तोड़ कर 43255 करोड़ रुपए पर रुकी है. 

इतने करोड़ में बिके IPL मीडिया राइट्स

आईपीएल मीडिया राइट्स (IPL media rights) को लेकर बड़ा अपडेट आया है. मीडिया राइट्स के लिए पैकेज-ए और पैकेज-बी बिक चुके हैं. भारत में टीवी और डिजिटल मीडिया के राइट्स बिक गए हैं. आईपीएल 2023 से लेकर 2027 तक के लिए टीवी राइट्स 57.5 करोड़ और डिजिटल राइट्स 48 करोड़ रुपए में बिके हैं.

एक मैच की कीमत 100 करोड़ के पार

मीडिया राइट्स का पैकेज-ए और पैकेज-बी कुल 43255 करोड़ रुपए में बिका है. यानी एक मैच के लिए ये कीमत 105.5 करोड़ रुपए पहुंची है. इसका ऑफिशिल ऐलान होना बाकी है. इस ऑक्शन में टीवी राइट्स का बेस प्राइस 49 करोड़ रुपए रखा गया था, वहीं डिजिटल राइट्स का प्राइस 33 करोड़ रुपए था. राइट्स ये किसने खरीदे हैं अभी इसका ऐलान होना बाकी है.

इंग्लिश प्रीमियर लीग को पछाड़ा

इस ऑक्शन के बाद आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी लीग बन गई है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ने मीडिया राइट्स के मामले में इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) को पीछे छोड़ दिया है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से अब सिर्फ एनपीएल (NPL) ही आगे है.

ये भी पढ़ें :-   CRICKET | इन खिलाड़ियों टी-20 के पहले बढ़ा दी टीम इंडिया की मुश्किलें, कट सकता है नाम, लिस्ट में पंत भी शामिल