T 20 World Cup | भारत-पाक के मैच के पहले शोएब अख्तर ने क्रिकेटर को दी अजीब सलाह, कहा- भारतीय टीम को नींद की गोलियां खिला दो

नई दिल्ली: शोएब अख्तर ने पाकिस्तान को भारत को हराने की एक टिप दी है। दोनों टीमों के बीच रविवार को दुबई में मुकाबला खेला जाएगा। पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने मजाक में कहा कि बाबर आजम और उनकी टीम को चाहिए कि वे मैच से पहले भारतीय टीम को नींद की गोलियां दे दें।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम को चाहिए कि वह विराट कोहली को इंस्टाग्राम के इस्तेमाल से रोकें और साथ ही प्रयास करें कि महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर बल्लेबाजी करने न उतरें।

अख्तर ने कहा, श्सबसे पहले भारतीय टीम को नींद की गोलियां दे दें। विराट कोहली को इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने से रोकें और तीसरा कोशिश करें महेंद्र सिंह धोनी खुद बल्लेबाजी न करने आएं। मैं आपको बताऊं कि वह इस समय भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल हैं। वह जबर्दस्त फॉर्म में हैं।श्

शोएब अख्तर ने इसके बाद गंभीर मुद्दों पर बात की। उन्होंने पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाजों को सलाह दी कि वह अच्छी शुरुआत दें। स्पोर्टसकीड़ा के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि सलामी बल्लेबाजों को चाहिए कि वे कम से कम डॉट बॉल खेलें। इसके साथ ही उन्होंने गेंदबाजों को भी सलाह दी कि वे लक्ष्य का बचाव करते समय अधिक आक्रामक होकर बोलिंग करें।

अख्तर ने कहा, श्पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत करने की जरूरत है। पाकिस्तान को डॉट बॉल से बचना होगा। शुरुआती पांच-छह ओवरों में भले ही रन ए बॉल के हिसाब से खेलें और इसके बाद स्ट्राइक रेट ऊपर करें। इसके बाद बात आती है गेंदबाजी की। अगर आप अच्छा स्कोर बना लेते हैं तो आपको चाहिए कि विकेट लेने का प्रयास करें।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का टी20 रेकॉर्ड शानदार है। भारत ने 8 में से सात मैच जीते हैं। इसमें से पांच तो वर्ल्ड कप में ही हैं। पाकिस्तान भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में कोई मैच नहीं जीता है। भले ही वह टी20 वर्ल्ड कप हो या फिर 50 ओवरों का वर्ल्ड कप।

अख्तर से जब एक पाकिस्तानी खिलाड़ी चुनने को कहा गया तो उन्होंने आसिफ अली का नाम लिया। 30 वर्षीय इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अभी तक 29 टी20 इंटरनैशनल मैचों में 344 रन बनाए हैं। उनका बल्लेबाजी औसत 16.38 का रहा है और स्ट्राइक रेट 123.74 का था। अख्तर ने कहा, श्निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए आसिफ अली अच्छी हिटिंग करते हैं मुझे लगता है कि उन पर सबकी नजरें होंगी।