भूपेश बोले – भाजपा का घोषणा पत्र जीरो बटा सन्नाटा : नकल किया, अकल नहीं लगाई – कमीशन का जुगाड़ पहले से कर रहे…

रायपुर : भाजपा का घोषणा पत्र जारी होते ही राजनैतिक गलियारों में मंथन शुरू हो गया है. अलग अलग कयास भी लगाए जा रहे हैं. बड़े राजनेताओं की प्रतिक्रिया भी आ रही है. आइये जानते हैं इस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्या कहा…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, भाजपा का घोषणा पत्र जीरो बटा सन्नाटा है. बिना मेहनत किए घोषणा पत्र तैयार किए हैं. कांग्रेस का नकल किया, अकल नहीं लगाई. भाजपा के घोषणा पत्र में कोई दम नहीं है. कर्जमाफी के बारे में कुछ नहीं बोले. धान खरीदी का पैसा पंचायत से बाटेंगे. रमन कमीशन का जुगाड़ पहले से कर रहे हैं. कमीशन के लिए चरण पादुका भी लिखे हैं. भाजपा का घोषणा पत्र पूरी तरह फ्लॉप है.

उन्होंने कहा, पहली बात ये कि मोदीजी की गारंटी दे रहे. मोदी जी के आदेश और गारंटी में विरोधाभास है. आदेश में था कि कोई भी राज्य समर्थन मूल्य से अधिक नहीं दे सकते. अपने ही आदेश के विपरीत बोल रहे, तो क्या आदेश को निरस्त कर देंगे. नकल के लिए भी अकल की जरूरत होती है. इनके घोषणा पत्र में कोई दम नहीं है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ये पंचायत में नगद बांटेंगे, मतलब कमीशन की जुगाड़ देख रहे. 2100 तो दिए नहीं तो 3100 क्यों, स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट जारी नहीं किए, गैस सिलेंडर भी पांच सौ में देंगे बोलते हैं, हमने तो किंतु परंतु नहीं लगाया. उज्ज्वला के हिसाब से जब हम पांच सौ रुपए देंगे, फिर यहां चार सौ रुपए पड़ेगा.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023