BIG NEWS | मध्य प्रदेश के अपर मुख्य सचिव पीसी मीना को हटाया गया, शनिवार को बेडरूम वीडियो वायरल होने के बाद की गई कार्यवाही

भोपाल:

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी का सोशल मीडिया पर वीडियो शनिवार देर रात वायरल हुआ था रविवार को यह दिनभर सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ। इसने राजनीतिक और प्रशासनिक गलियारों में हलचल मची दी थी।

मुख्यमंत्री कमलनाथ के पास जब सोशल मीडिया में चल रहे वीडियो की जानकारी पहुंची तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती को तत्काल कार्रवाई करने के लिए निर्देश दे दिए थे। उधर, मीना ने अपनी छुट्टी तीन अगस्त तक के लिए बढ़ाने का आवेदन मुख्य सचिव कार्यालय पहुंचा दिया। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक उन्हें सोमवार को कार्यालय आना था।

बेडरूम वीडियो वायरल होने के बाद सीएम कमलनाथ ने सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव पीसी मीना को सरकार ने हटा दिया। बताया जा रहा है कि वीडियो में पीसी मीना जैसा व्यक्ति नजर आ रहा है। वो पीसी मीना ही हैं, उनका हमशक्ल या जुड़वा भाई यह तो जांच के बाद पता चलेगा परंतु फिलहाल मीना को हटा दिया गया है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती ने वायरल वीडियो के तथ्यों की प्राथमिक पड़ताल करवाई, जिसके बाद मीना को जीएडी से हटाने का फैसला किया गया। मीना की जगह सामान्य प्रशासन विभाग का प्रभार कृषि उत्पादन आयुक्त प्रभांशु कमल को सौंपा गया है। मीना को संचालक आदिम जाति अनुसंधान संस्थान का संचालक बनाया गया है।

यह पहला मौका है जब वायरल वीडियो की वजह से किसी एसीएस स्तर के अधिकारी के खिलाफ सरकार ने इस तरह का कदम उठाया है। गौरतलब है कि वीडियो वायरल होने के बाद से प्रशासनिक तंत्र में हडकंप मचा हुआ था।