BIJAPUR | अपह्रित ग्रामीण की नक्सलियों ने गला रेतकर की हत्या, सड़क पर फेंका शव, कल ही बाजार से किया था अगवा

राकेश पांडे
बीजापुर: जिले के ग्राम पदेड़ा साप्ताहिक बाजार से नक्सलियों द्वारा अपहरण कर ले गये ग्रामीण राजू वेन्जामी की हत्या 19 जुलाई की रात में करने के बाद शव को सड़क पर फेंक दिया। मृतक राजू वेन्जामी 09 वर्ष तक नक्सली संगठन में रहने के बाद गांव में खेती किसानी कर सामान्य जिंदगी जी रहा था। बड़ी संख्या में स्थानिय नक्सली संगठन छोड़ कर मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं। जिससे नक्सली कायराना करतूत को अंजाम देते हुए मुख्यधारा से जुड़ रहे नक्सलियों की हत्या कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक राजू वेन्जाम निवासी गंगालूर 18 जुलाई को ग्राम पदेड़ा साप्ताहिक बाजार में दैनिक उपयोग की सामग्री लेने पहुंचा था। इसी दौरान ग्रामीण वेशभूषा में वहां मौजूद नक्सलियों ने उसका अपहरण कर लिया था। जिसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को दिया था। जिसके बाद 19 जुलाई की रात नक्सलियों ने उसकी गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी। नक्सली हत्या की सूचना मिलते ही जवान घटना स्थल पंहुचकर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल रवाना कर दिया है।

वहीं दूसरी ओर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस भर्ती प्रक्रिया में शामिल हुए जगरगुंडा के कुंदेड ग़ांव के 07 युवकों का नक्सलियों ने 18 जुलाई को अपहरण कर लेने की खबर मिल रही है। इन अगवा युवकों को छुड़ाने गये ग्रामीण भी वापस नहीं लौटे हैं, इसकी आधिकारिक पुष्टि नही हुई है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023