BIRTHDAY SPL: पहली फिल्म में ही दर्शकों ने कैटरीना को कर दिया था Reject, FLOPSTAR से यूं बनी SUPERSTAR


नई दिल्ली: 2003 में फिल्म बूम से बाॅलीवुड मंे कदम रखने वाली कैटरीना का असल नाम है। कटरीना की पहली फिल्म फलाॅप रही थी और दर्शकों ने उन्हें सिरे से नकार दिया था। पर 2004 में सलमान के साथ मैंने प्यार क्यों किया फिल्म की और उनकी किस्मत बदल गयी। उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज उनका नाम बाॅलीवुड की टाॅप एक्ट्रेस में लिया जाता है। आइए उनके जन्मदिन पर आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनछुए पहलु से रूबरू कराते हैं-


क्यों बदला गया नाम

कैटरीना ने जब पहली फिल्म साइन की तो फिल्म की प्रोडयूसर आयशा श्राफ ने कहा कि उनका सरनेम टरकाॅटा भारतीय लोग आसानी से नहीं ले पाएंगे। इसलिए आयशा ने उन्हें सरनेम बदलने की सलाह दी। पहले कैफ की जगह उनका सरनेम काजी रखने का प्रस्ताव दिया गया लेकिन बाद में उन्हें कैफ ही पसंद आया।

14 साल की उम्र में शुरू किया माॅडलिंग कैरियर

1983 को हांगकांग में जन्मी कैटरीना कैफ ने 14 वर्ष की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। माॅडलिंग के चलते ही वह मुंबई आयी थी पर कैजाद गुस्ताद से मुलाकात होने के बाद उन्होंने बाॅलीवुड में कदम रखा। कैटरीना की भले ही बॉलीवुड में शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी, लेकिन पहली फिल्म के बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में की जैसे- सरकार, पार्टनर, धूम, अजब प्रेम की गजब कहानी, जिसने उन्हें सुपरस्टार बना दिया।

अक्षय और सलमान के साथ बनी जोड़ी

कैटरीना कैफ-अक्षय कुमार की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया। हमको दीवाना कर गए और नमस्ते लंदन जवेलकम, सिंह इज किंग, दे दना दन और तीस मार खान जैसी कई फिल्मों में एक साथ काम किया। उसके बाद कैटरीना की जोड़ी सलमान के साथ भी खूब जमी। मैंने प्यार क्यों किया, युवराज, पार्टनर, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है और भारत जैसी फिल्मों में भी पसंद की गई।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023