भाजपा को करारा झटका, बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस का दामना थाम लिया

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में उपचुनाव से पहले भाजपा को करारा झटका लगा है। भाजपा के पूर्व मंत्री रहे बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस का दामना थाम लिया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल हो गए। जुलाई महीने बाबुल सुप्रियो ने अचानक ही भाजपा से इस्तीफा दे दिया था और राजनीति से संन्यास लेने का एलान कर दिया था और एक महीने बाद बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ले ली। 

बाबुल सुप्रियो के पार्टी में शामिल होने पर टीएमसी की तरफ से बयान जारी कर बताया गया। टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो टीएमसी में आ गए हैं। हम उनका पार्टी में स्वागत करते हैं। 

अचानक तृणमूल कांग्रेस में हुए शामिल
गौरतलब है कि जुलाई महीने में उन्होंने भाजपा से इस्तीफा देते हुए राजनीति से संन्यास का एलान किया था। इस दौरान उन्होंने फेसबुक पोस्ट पर लिखा था कि जनता की सेवा करने के लिए राजनीति में रहने की जरूरत नहीं है। राजनीति से अलग होकर भी अपने उस उदेश्य को पूरा कर सकते हैं, लेकिन अचानक ही वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। 

वहीं, टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा कि कई भाजपा नेता टीएमसी नेतृत्व के संपर्क में हैं। वे भाजपा में नाखुश हैं। एक ने (बाबुल सुप्रियो) ने आज ज्वाइन किया है, अन्य एक नेता कल टीएमसी में शामिल होना चाहते हैं। ये प्रक्रिया चलती रहेगी, इंतजार करिए और देखिए।