BREAKING NEWS | भाजपा के गफ्फू मेमन बने गरियाबंद नगर पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र सोनटेके उपाध्यक्ष

भारी गहमागहमी और कई तरह के कयासों के बीच नगरपालिका के अध्यक्ष पद पर गफ्फु मेमन 3 वोट से विजई रहे भाजपा प्रत्याशी गफ्फु मेमन को15 मैं से 9 वोट मिले तथा कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी देवा मरकाम को 6 वोट मिले नगर पालिका उपाध्यक्ष पद पर भी भाजपा के ही सुरेंद्र सोनटेके उपाध्यक्ष बने वहीं रिखि यादव को सभापति चुना गया।

फारुक मेमन

गरियाबंद: गरियाबंद जिले की सबसे महत्वपूर्ण सीट नगर पालिका गरियाबंद पर भाजपा का कब्जा हो गया बीते डेढ़ माह से लगातार चले आ रही प्रक्रिया के बाद अंततः आज गरियाबंद को आगामी 5 साल के लिए अपना नगर पालिका अध्यक्ष मिल गया. कई तरह के कयासों के बीच यह पूरी प्रक्रिया संपन्न हुई जिसमें दोनों पार्टियों ने पहले अधिकृत प्रत्याशियों के नाम घोषित किए.

इसके बाद चुनाव में सभी ने पूरा दमखम दिखाया इसके बाद जब परिणाम आए तो कांग्रेस के पांच पार्षद भाजपा के 8 और जोगी कांग्रेस के दो पार्षदों जीत कर आए. पूरा खेल तब पलटता नजर आया जब भाजपा के एक उम्मीदवार ने जीत के बाद भाजपा का दामन छोड़ दिया.

इसके बाद आंकड़ों में बड़ी तब्दीली आ गई भाजपा के पास मौजूद स्पष्ट बहुमत कम होकर भाजपा अल्प बहुमत में आ गई और भाजपा को नगर पालिका अध्यक्ष बनाने के लिए जोगी कांग्रेस के पार्षदों का सहारा लेना पड़ा फिर भी भाजपा से नाराज कुछ भाजपाई पार्षद भीतर खेमे से क्रास वोटिंग कर सकते हैं इसका डर सता रहा था. वही जोगी कांग्रेस के पार्षद भी किस वह अंतिम समय में वोटिंग करेंगे इसे लेकर संशय बना हुआ था. कुल मिलाकर कई तरह से शंका कुशंका का दौर चलता रहा और अंततः गरियाबंद कि नगर सरकार बन ही गई और गरियाबंद को अपना नया नगर पंचायत अध्यक्ष मिल ही गया.

अब देखना यह होगा कि यह नया नगर पालिका अध्यक्ष जिला मुख्यालय का कितना विकास करवा पाता है क्योंकि लोगों ने विकास की उम्मीदों के साथ ही वोट दिया था. और अब नगर पालिका अध्यक्ष कितने विकास के कार्य करवा पाते हैं जनता की उम्मीदों पर कितने खरे उतर पाते हैं यह देखने वाली बात होगी.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023