JASHPUR | मोहल्ला क्लास के नाम पर बुलाकर प्राइमरी के बच्चों से गोबर उठाया, बीईओ ने जब संकुल प्रभारी से सवाल किया तो दिया हैरान करने वाला जवाब

जशपुर: मोहल्ला क्लास के नाम पर बच्चों को बुलाकर उनसे काम करवाने का एक मामला बगीचा से सामने आ रहा है। गायलूंगा प्राइमरी स्कूल में बच्चों को मोहल्ला क्लास के नाम पर बुलाया गया और उनसे स्कूल की सफाई कराई गयी। वहीं बच्चे भी गोबर उठाने से लेकर सफाई करने के काम में जुटे रहे।

जब बच्चों से इस संबंध में बात की गयी तो उन्होंने बताया कि प्रधानपाठक और शिक्षकों ने उन्हें स्कूल की सफाई करने को कहा है। वहीं उपसरपंच शिव कुमार यादव ने बताया कि पहले भी शिक्षक इस तरह की लापरवाही कर चुके हैं। कई बार उन्हें समझाया जा चुके है बावजूद इसके वह मनमानी करने पर तुले हुए हैं।

इस बात की शिकायत मिलने और सोशल मीडिया में फोटो वायरल होने के बाद प्रशासन ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। बगीचा के बीईयो खुद गायलूंगा गए और बच्चों और स्थानीय लोगों के बयान लिए। जब उन्होंने संकुल प्रभारी से इस बारे में सवाल किया तो उसने बीईओ को उल्टा जवाब देते हुए कहा कि वे यहां मकान बनवा दे शिक्षकों के साथ वे भी यहां रहेंगे। बीईओ ने बच्चों व संबंधितों का बयान लिया गया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023