Trending | सूप बनाने के लिए शेफ ने काटा था कोबरा, 20 मिनट बाद कटे फन ने जो किया, सुनकर यकीन नहीं कर पाएंगे आप

नई दिल्ली: सांप के डसने से लोगों की मौत होना बेहद आम बात है, लेकिन दक्षिण चीन में एक ऐसी घटना हुई, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। यहां एक रेस्टोरेंट में शेफ ने कोबरा सांप का सिर काटकर अलग रख दिया। इसके बाद शेफ सांप का सूप बनाने की तैयारी करने लगा, करीब 20 मिनट बाद इस कटे हुए फन को फेंकने के लिए जैसे ही शेफ ने उठाया, तो उसे जोरदार झटका लगा। कटे हुए फन ने उसे काट लिया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।

दक्षिण चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के फोशान सिटी के रहने वाले शेफ पेंग फैन इंडोचाइनीज स्पिटिंग कोबरा सांप के मांस से बना सूप तैयार कर रहे थे। तभी उन्हें सांप के कटे हुए फन ने डस लिया। दरअसल चीन में जहरीले कोबरा सांप के मास से बने सूप को खूब पसंद किया जाता है। ज्यादातर रेस्टोरेंट में ये सूप मिलता है।

शेफ पेंग फैन ने स्पिटिंग कोबरा का सिर काटने के बाद, सूप बनाने में 20 मिनट का समय लगाया। इसके बाद शेफ किचन की सफाई करने लगे। कुछ समय बाद शेफ ने सांप के कटे हुए सिर को कचरे के डिब्बे में फेंकने के लिए उठाया, तभी अचानक कटे हुए फन ने शेफ को डस लिया।

रेस्टोरेंट के अतिथि 44 वर्षीय लिन सन ने कहा कि ’हम अपनी पत्नी के जन्मदिन के लिए रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे, तभी अचानक काफी हंगामा हुआ। हमें नहीं पता था कि क्या हो रहा है, लेकिन रसोई से चीखें सुनाई दे रही थी।

उन्होंने बताया कि जानकारी पर पता चला, कि शेफ को सांप ने काट लिया है, वहां भगदड़ सी मच गई थी। डॉक्टर के लिए फोन किया गया, लेकिन जब तक डॉक्टर्स की टीम सहायता के लिए पहुंची तब तक शेफ की मौत हो चुकी थी।

पुलिस प्रवक्ता ने इस घटना के बारे में कहा “यह एक बहुत ही असामान्य मामला है, यह सिर्फ एक दुर्घटना प्रतीत होती है। शेफ को बचाने के लिए कुछ भी नहीं किया जा सकता था, केवल डॉक्टर ही उसकी मदद कर सकते थे।

हालांकि, इस मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि सांप और अन्य सरीसृप मारे जाने के बाद भी एक घंटे तक प्रतिक्रियाशील हरकत कर सकते हैं। कोबरा के थूकने का जहर विशेष रूप से बुरा होता है। इसमें न्यूरोटॉक्सिन होते हैं, जो 30 मिनट के भीतर मार सकते हैं या फिर अपाहिज बना सकते हैं।

  • Mats Advt