RAIPUR | छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नोएडा में दर्ज हुई FIR पर चुनाव आयोग को घेरा, कहा- पहले प्रचार का डेमो दे चुनाव आयोग

रायपुर: नोएडा में कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार करने के मामले में दर्ज हुई एफआईआर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनाव आयोग को घेरा है। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ ही प्राथमिकी क्यों दर्ज की गई। जबकि मेरे साथ उम्मीदवार, जिला समिति अध्यक्ष, 15-20 सुरक्षाकर्मी, 30-40 पत्रकार और उत्तर प्रदेश पुलिस के कर्मी थे। हमें कैसे प्रचार करना चाहिए? इसको लेकर चुनाव आयोग को डेमो देना चाहिए। हम बिल्कुल वैसा ही करेंगे।

आयोग को अपनी भूमिका निष्पक्ष रखनी चाहिए
बघेल ने यह भी सवाल किया कि अमरोहा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के घर-घर प्रचार के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आयोग को अपनी भूमिका निष्पक्ष रखनी चाहिए। अगर शुरुआत में निष्पक्षता दिखाई नहीं दे रही है, तो हम अंत में क्या उम्मीद करेंगे।

प्रत्याशी के समर्थन में डोर टू डोर प्रचार कर रहे थे बघेल
पुलिस के अनुसार, पंखुड़ी पाठक के समर्थन में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनाव प्रचार करने आए थे। वह कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में डोर टू डोर प्रचार कर रहे थे। इसी क्रम में वह सोरखा सहित अन्य गांवों व सेक्टरों में गए थे। नोएडा विधानसभा के रिटर्निंग अफसर ने कोतवाली सेक्टर-113 पुलिस से शिकायत की है कि जनपद में आदर्श आचार संहिता लागू है, लेकिन बघेल कई स्थानों पर पांच व्यक्तियों से अधिक के साथ घर-घर जाकर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांग रहे थे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023