छत्तीसगढ़ क्राइम न्यूज़ | CSEB के रिटायर्ड कर्मचारी से की गई अब तक की सबसे बड़ी ठगी – जिंदगी भर की कमाई हुई साफ

रायपुर: छत्तीसगढ़ में रोजाना अलग अलग क्षेत्रों से ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच एक और ऐसा ही मामला सामने आया है। ठगो ने इस बार कोरोना से मृत पुत्र के खातें की तस्दीक करने के नाम पर पीड़ित बुजुर्ग को ठगी का शिकार बनाया है। जानकर बताते हैं की यह छत्तीसगढ़ में अब तक की सबसे बड़ी ऑनलाइन ठगी का मामला है। एक कॉल ने रिटायर्ड कर्मचारी की जिंदगी भर की कमाई साफ कर दी।

खबर के मुताबिक CSEB के रिटायर्ड कर्मचारी अशोक कुमार साहू उम्र 63 वर्ष को 17 जुलाई से 1 अगस्त के बीच 9883465536 सहित अलग अलग पांच नबंरो से काॅल आया था। काॅल करने वाले युवक ने खुद को बैंक अधिकारी बताकर अपना नाम रवि कुमार बताया और कोरोना से मृत पुत्र किशोर कुमार साहू के खाते की जांच करने की बात कही। इस दौरान आरोपी ने पीड़ित बुजुर्ग से ओटीपी पूछकर उनके खाते सें 13 दिनों के अंदर 63 लाख 33 हजार 439 रूपए उड़ा लिए। ठगी के दौरान पीड़ित खुद कोरोना पाॅजिटिव हो गए थे। ठीक होने के बाद जब वो अपना बैलेंस चेक करने बैंक पहुंचे तो खुद के साथ ठगी होने की जानकारी मिली। उनके खातों में बचत किये हुए रुपयों के अलावा रिटायरमेंट की रकम जमा थी।

इसके बाद ठगी की शिकायत दुखी बूजुर्ग ने इसकी शिकायत अभनपुर थाने में दर्ज कराई है। पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गयी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023