मुख्यमंत्री ने की घोषणा, 26 जुलाई से 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जाएंगे स्कूल, जानिए क्या लिखा है आदेश में

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री का कहना है कि कक्षा ग्यरहवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए 26 जुलाई से विद्यालय खोल दिए जाएंगे। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए अभी केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही विद्यालयों को खोला जाएगा। सूचना के मुताबिक 15 अगस्त से छोटी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए भी स्कूल खोलने की योजना तैयार की जा रही है। इसके साथ ही कोचिंग संस्थानों को भी ऑफलाइन मोड में कक्षाएं संचालित करने की अनुमति दी जा सकती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर को रोकने के लिए सावधानी जरूरी है। इसलिए सप्ताह में दो दिन एक बैच और अगले दो दिन दूसरा बैच को विद्यालय में ऑफलाइन कक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। मध्य प्रदेश की जनता ने अगर कोरोना गाइडलाइन्स का पालन किया, तो जल्द ही कक्षा नौवीं और दसवीं के छात्रों के लिए भी स्कूलों को खोलने की अनुमति प्रदान कर दी जाएगी। इसके बाद कक्षा छठवीं से आठवीं और फिर पहली से पांचवीं तक के विद्यालय खोले जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने भोपाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखा विद्या भारती के एक भवन का लोकार्पण करने के दौरान यह भी कहा कि जल्द ही महाविद्यालयों को भी चरणबद्ध तरीके से आधी क्षमता के साथ खोले जाएंगे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023