DURG | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आज दुर्ग दौरा, भाजयुमो ने सड़कों पर लिखा- GO BACK KAKA

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का गुरुवार को दुर्ग जिले के भिलाई, जामुल, चरोदा और रिसाली निकाय क्षेत्र में बड़ा कार्यक्रम है। सीएम करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे और महंगाई के खिलाफ पदयात्रा में शामिल होंगे। इधर विपक्षी पार्टी भाजपा भी अपने स्तर पर विरोध कर रही है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने सीएम के आगमन से पहले कार्यक्रम स्थल हुडको, सेक्टर-9 ग्राउंड के मुख्य द्वार पर चूने से रात के समय Go BACK KAKA और कका वापस जाओ लिख दिया। इसके बाद पुलिस द्वारा कई लोगों को उठाए जाने की सूचना है। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लोग काका कहकर भी बुलाते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम के आगमन के दौरान विरोध की सूचना पर पुलिस भी एक्शन मोड में आ गई। पुलिस द्वारा भाजयुमो के कुछ युवकों को थाने में बैठाने की सूचना है। बताया जाता है कि भाजयुमो के पदाधिकारियों ने पेट्रोल-डीजल से वैट कम करने और बेरोजगार युवकों को भत्ता आदि मांगों को लेकर प्रदर्शन करने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें उठा लिया है। सीएम के कार्यक्रम में किसी तरह का व्यवधान न आए इसके लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। वहीं पुलिस के अफसर भी अभी कुछ कहने से बच रहे हैं।  

निकाय चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा  
दुर्ग जिले के तीन निकायों भिलाई, रिसाली और जामुल नगरीय निकाय में कोरोना संक्रमण की वजह से चुनाव अटका है। वहीं दिसंबर 2021 में भिलाई-चरोदा नगर निगम का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि सीएम के इस पदयात्रा और करोड़ों की सौगात देने के बाद आचार संहिता लग जाएगी। सीएम का यह गृह जिला है, लिहाजा भूपेश बघेल इस पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। गुरुवार को सीएम बघेल 10 अलग-अलग जगहों पर पहुंचेंगे और 177 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023