RAIPUR | अवैध सट्टे का कारोबार को लेकर मुख्यमंत्री ने DGP को कार्रवाई करने के निर्देश दिए, छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन सट्टे का कारोबार बढ़ा

रायपुरः छत्तीसगढ़ में बढ़ते अवैध सट्टे का कारोबार को लेकर मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के डीजीपी अशोक जुनेजा को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. दरअसल छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन अवैध सट्टे का कारोबार बहुत तेजी से बढ़ रहा है. कुछ दिन पहले रायपुर पुलिस और दुर्ग पुलिस ने ऑनलाइन सट्टे का कारोबार करने वाले सटोरियों को गिरफ्तार भी किया था और इन सटोरियों के तार विदेशों से जुड़े हुए थे, जिस पर मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन सट्टा का कारोबार करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए, साथ ही डीजीपी को यह भी कहा गया है कि इस अवैध कारोबार को रोकने के लिए कानून बनाया जाए.

छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन सट्टे का कारोबार बढ़ा

छत्तीसगढ़ सरकार जुआ और सट्टे की सामाजिक बुराई को लेकर पहले ही बहुत सख़्त है. इस पर कठोर नियंत्रण के लिए स्पष्ट निर्देश भी दिए गए हैं. राज्य की पुलिस जुआ और सट्टा को रोकने की दिशा में लगातार कार्रवाई कर रही है. कार्रवाई से बचने के लिए जुआ सट्टा के अवैध कारोबार में शामिल लोगों द्वारा तकनीक का सहारा लेकर अनेक प्रकार से ऑनलाईन जुआ सट्टा कारोबार चल रहा है. ऑनलाइन चलने वाला यह कारोबार लगातार बढ़ता जा रहा है.

ऑनलाइन सट्टा का कारोबार रोकने को लेकर सीएम ने दिए निर्देश

ऑनलाइन तरीके से संचालित हो रहे जुआ और सट्टा के विरुद्ध कोई विधिक प्रावधान एवं स्पष्ट कार्रवाई की प्रकिया न होने से इन पर प्रभावी रूप से रोक नहीं लगाई जा पा रही है. इस दिशा में कड़ी कार्रवाई हो सके इसलिए जुआ और सट्टा पर प्रभावी रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री बघेल ने आवश्यक विधिक प्रावधानों और प्रक्रियाओं का प्रारूप जल्द तैयार करने के भी निर्देश दिए हैं.

अब तक छत्तीसगढ़ में करोड़ों के ऑनलाइन सट्टा पर हुई है कार्रवाई

छत्तीसगढ़ चल रहे अवैध ऑनलाइन सट्टे का कारोबार विदेशों तक फैला हुआ है. लगातार छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन सट्टा का कारोबार करने वाले लोगों की धरपकड़ भी पुलिस कर रही है. लेकिन मुख्य आरोपी तक अब तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है. इन ऑनलाइन सट्टे का कारोबार करोड़ों में होता है. तकनीकी तरीकों से सट्टे का कारोबार करने की वजह से इनके ठिकानों का पता नहीं चल पाता है. इसलिए यह लोग कहीं भी ऑनलाइन सट्टा का कारोबार कर रहे हैं. लेकिन लगातार प्रदेश में बढ़ रहे अवैध ऑनलाइन सट्टा का कारोबार को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डीजीपी को निर्देश दिए है कि इस अवैध कारोबार को जल्द से जल्द रोका जाए.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023