RAIPUR | बीजेपी पर सीएम भूपेश बघेल ने साधा निशाना, कहा- IAS अधिकारियों पर कंट्रोल रख रहे हैं

रायपुर। आईएएस कैडर में नियमों के बदलाव को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मैंने पहले ही पत्र लिख दिया था, लगातार सब लोगों ने पत्र लिखा है। भाजपा राज्यों को कंट्रोल करना चाहती है, वे राजभवन का भी दुरुपयोग कर रही है। दूसरी तरफ आईएस अधिकारियों पर कंट्रोल रख रहे हैं। वैसे भी वे डेपुटेशन में जाते ही हैं, यदि कोई जाना चाहे तो उसे रोकते भी नहीं। नियमों में बदलाव से राज्य का नुकसान होगा, जो संघीय व्यवस्था के लिए उचित नहीं है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उत्तराखंड प्रदेश के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आज कांग्रेस का कैंपेन सॉन्ग लांच करेंगे, वहां प्रेस कॉन्फ्रेंस भी है। वहां के नेताओं से मुलाकात भी होगी। उत्तराखंड में कांग्रेस की स्थिति बहुत अच्छी है।

उद्धव ठाकरे के बयान पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भाजपा धार्मिक आधार पर बांटने का काम कर रही है। ये यूपी में भी वही काम कर रहे हैं। उनके पास कोई दूसरा फार्मूला नहीं है। ये धर्म जाति के आधार पर वोट लेते हैं, और सत्ता हासिल करने के बाद वोटर्स को कुछ नहीं मिलता। भाजपा हिंदुओं की बात करती है, लेकिन हिंदुओं के लिए कुछ नहीं करती।

उन्होंने कहा कि भाजपा को छत्तीसगढ़ की जनता ने नकार दिया। ये सांप्रदायिकता और धर्मांतरण के नाम पर जहर घोलने की कोशिश करते हैं। निकाय चुनाव में ये बुरी तरह पराजित हुए। देश की जनता अब धीरे-धीरे समझती जा रही है। मैं समझता हूं कि आज मुख्य मुद्दा महंगाई, बेरोजगारी, किसान, नौजवान व महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023