RAIPUR | कॉलेज के प्रवेश तारीख की हुई घोषणा, जानिए कब तक ले सकते हैं एडमिशन, एक ही आवेदन में 5 कॉलेजों के नाम डाल सकते हैं

रायपुर: उच्च शिक्षा विभाग की ओर से कॉलेज में प्रवेश की तिथि की घोषणा कर दी गयी है। प्रवेश प्रक्रिया 1 अगस्त से शुरू होगा और 30 अगस्त तक चलेगा।

मार्गदर्शिका के अनुसार ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया चलेगी। विशेष परिस्थिति होने पर ही ऑफलाइन आवेदन स्वीकार किया जाएगा। यही नहीं अलग-अलग कॉलेजों के लिए छात्रां को अलग-अलग आवेदन देने की जरूरत नहीं है। एक ही आवेदन में 5 कॉलेजों के नामों का उल्लेख किया जा सकता है। मेरिट के आधार पर ही कॉलेज में प्रवेश दिया जाएगा। 30 अगस्त को समय समाप्त होने के बाद 15 सितंबर को प्राचार्य की अनुमति पर विशेष परिस्थितियों में प्रवेश दिया जा सकेगा।

उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी मार्गदर्शिका के अनुसार, यह प्रक्रिया ऑनलाइन होगी, केवल विशेष परिस्थितियों में ही ऑफलाइन मोड पर आवेदन जमा किया जाएगा. इसके अलावा छात्रों को अलग-अलग कॉलेजों के लिए अलग-अलग आवेदन देने आवश्यकता नहीं है, केवल एक ही आवेदन में पांच कॉलेजों के नामों का उल्लेख करना होगा. मेरिट के आधार पर कॉलेज में प्रवेश मिलेगा. 30 अगस्त को प्रवेश प्रक्रिया समाप्त होने के बाद 15 सितंबर तक प्राचार्य की विशेष अनुमति के साथ ही प्रवेश मिलेगा.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023