JAGDALPUR | CM ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए किसान, युवा और बेटियों को लेकर कई बड़े ऐलान किए, बस्तर में गुंडाधुर तीरंदाजी अकादमी खोलने की घोषणा

जगदलपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जगदलपुर के लाल बाग मैदान में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर सीएम ने परेड की सलामी ली। वहीं प्रदेशासियों के नाम संदेश वाचन किया। सीएम ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए किसान, युवा और बेटियों को लेकर कई बड़े ऐलान किए हैं।

गणतंत्र दिवस के मौके पर CM भूपेश बघेल ने दलहन फसलों की खरीदी भी MSP पर करने की बड़ी घोषणा की है। 2022-23 से मूंग उड़द अरहर की फसलें भी MSP पर खरीदी जाएगी। इसके साथ ही सीएम ने प्रदेश में लर्निंग लाइसेंस की प्रक्रिया को सरलीकरण करने की घोषणा की।

इसके लिए परिवहन सुविधा केंद्र खोले जाएंगे। वहीं इस योजना से युवाओं को रोजगार मिलेगा। रिहायशी इलाकों में व्यासायिक गतिविधियों के नियमितीकरण के लिए प्रावधान किए जाएंगे। अनियमित भवन निर्माण के नियमतिकरण के लिए इसी वर्ष कानून लाया जाएगा। श्रमिक परिवार की बेटियों के लिए नोनी सशक्तिकरण सहायता योजना शुरु की जाएगी। योजना के तहत हितग्राहियों की 2 बेटियों को मिलेगी 20-20 हजार की सहायता मिलेगी।

बस्तर में खुलेगी गुंडाधुर तीरंदाजी अकादमी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर में गुंडाधुर तीरंदाजी अकादमी खोलने की घोषणा की है। इसके अलावा बस्तर में वृक्ष कटाई अनुमति के नियमों का सरलीकरण किया जाएगा। वहीं 500 वर्ग मीटर की जमीन पर बिना मानवीय हस्तक्षेप के भवन अनुज्ञा जारी की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023