KORBA | संईया भए कोतवाल तो डर काहे का: कांग्रेस सेवा दल यंग ब्रिगेड ने युवाओं ने लगाई वैक्सीन, अफसर ने कहा- कोई गड़बड़ी नहीं

कोरबा: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार वैक्सीनेशन को बढ़ावा दे रही है। पहले 45 से उपर के लोगों को वैक्सीन लगा और अब 1 मई से 18 साल से अधिक युवाओं को वैक्सीन लगेगी, जिसके लिए बकायदा रजिस्ट्रेशन 28 अप्रैल से शुरू होगा। छत्तीसगढ़ में अभी वैक्सीनेशन के दाम को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पायी है। इस बीच जिले के कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष सहित अन्य नेताओं ने कोरोना वैक्सीन लगा ली। उन्होंने बकायदा इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट भी की हैं।

मिली जानकारी के अनुसार कटघोरा के बांकीमोगरा स्थित अस्पताल में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का सोमवार से वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया। कई युवाओं ने मौके का फायदा उठाते हुए वैक्सीन भी लगाया और अपने व्हाॅटसअप स्टेटस और सोशल मीडिया में पोस्ट करना शुरू कर दिया। जिसमें सेवादल यंग ब्रिगेड, युवक कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता आगे हैं।

जब इस बारे में वैक्सीनेशन केन्द्र के नोडल अधिकारी से बात की गयी तो उन्होंने जवाब दिया कि नगर निगम के जोन प्रभारी ने 18 से उपर वालों को टीका लगाने कहा था। जिसके बाद टीकाकरण शुरू किया गया। वहीं यह भी पता चला कि पार्षदों ने भी वैक्सीन लगाने के लिए मैसेज भेजा था। जिसके बाद युवा कार्यकर्ता वैक्सीन लगाने पहुंच गए।

जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ पुष्पेश कुमार ने कहा कि गलतफहमी के कारण ये घटना हुई है। ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया था। जानकारी के बाद वैक्सीनेशन रोक दिया गया है। जिनका टीका हुआ है, उनका नाम ऑनलाइन दर्ज नहीं है। 1 मई को ही उनका नाम जोड़ा जाएगा। चूंकि यह गड़बड़ी गलतफहमी के कारण हुई है इसलिए कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023