RAIPUR | हारी हुई सीटों पर मंथन करेगी कांग्रेस, पीएल पुनिया और मोहन मरकाम कार्यकर्ताओं से करेंगे वन टू वन बात

रायपुर: छत्तीसगढ़ की 90 में से 72 सीटें जीतने के बाद अब कांग्रेस उन सीटों की ओर फोकस कर रही है, जहां 2018 के चुनाव में हार हुई थी। इन विधानसभा सीटों में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया विजिट करेंगे और प्रदेश पदाधिकारियों, विधायक और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से वन टू वन बात करेंगे। उनके साथ पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम भी रहेंगे।

भाजपा की 15 साल की पारी के बाद जब 2018 में चुनाव हुए तब कांग्रेस ने एकतरफा 68 सीटें जीतीं। इसके बाद एक-एक कर सभी उपचुनावों में भी जीत हासिल की। अब कांग्रेस के 72 विधायक हैं, लेकिन कांग्रेस ने उन सीटों पर फोकस करना शुरू किया है, जहां 2018 में हार हुई थी। इन सीटों पर हार की वजह जानने और जीत की रणनीति बनाने के लिए प्रदेश प्रभारी पुनिया 17 से 21 िसतंबर के बीच दौरा करेंगे। प्रदेश प्रभारी पुनिया और पीसीसी अध्यक्ष मरकाम बलौदाबाजार भाठापारा, मुुंगेली, जांजगीर और बिलासपुर जिले का संयुक्त दौरा करेंगे। इस बीच गिरौदपुरी धाम और शिवरीनारायण धाम भी दर्शन करने जाएंगे।

28 सितंबर को राजीव भवन में बैठक

कांग्रेस प्रभारी पुनिया 28 सितंबर को राजीव भवन में पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। इसमें संगठन की गतिवििधयों पर समीक्षा करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा की प्रगति के साथ-साथ आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर बात करेंगे। इस बैठक में पीसीसी अध्यक्ष के साथ सभी प्रदेश पदाधिकारी भी शामिल होंगे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023