BILASPUR | कोरोना संक्रमित 7 महीने की बच्ची की मौत, माता-पिता उसे अस्पताल में ही छोड़ गए, पुलिस जब ढूंढने निकली तो घर में मिला ताला

बिलासपुर: कोरोना काल में लोगों के दो चेहरे सामने आ रहे हैं। एक ओर जहां मदद के हाथ बढ़ रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों का अमानवीय चेहरा भी सामने आ रहा है। ऐसा ही एक मामला बिलासपुर से सामने आ रहा है। जहां कोरोना संक्रमित 7 महीने की बच्ची की मौत के बाद माता-पिता उसे अस्पताल में ही छोड़कर चले गए। जब पुलिस और प्रशासन की टीम उनके घर पहुंची तो उनके घर में ताला लगा मिला।

मामला मस्तुरी के पचपेड़ी गांव का बताया जा रहा है। 7 महीने की आहना बीमार हुई तो उसका कोरोना टेस्ट कराया गया, जो पाॅजीटिव निकला। 28 अप्रैल को जब उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गयी तो उसे छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेजमें भर्ती करा दिया। 29 अप्रैल को बच्ची ने दम तोड़ दिया। जब प्रबंधन की ओर से यह जानकारी परिजनों को दी गयी तो वह नहीं आए।

जब परिजन नहीं आए तो अस्पताल प्रबंधन ने बच्ची का शव मोर्चरी में रखा दिया और प्रशासन को इसकी सूचना दे दी। जब प्रशासन ने बीएमओ को बच्ची के गांव भेजा तो पता चला कि वे ताला लगाकर घर से चले गए हैं। बच्ची के माता-पिता मजदूरी करते हैं। चूंकि बच्ची की मौत के बाद 72 घंटे बीत चुके थे इसलिए तहसीलदार नियमानुसार उसका अंतिम संस्कार करेंगे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023