कोरोना के गाइडलाइन को किया दरकिनार, शादी में जब जुटी भीड़, पुलिस पहुंची तो पीछे के रास्ते से भागे मेहमान

इंदौर: विवाह समारोह वाकई किसी भी परिवार के खुशी के बड़े क्षणों में शामिल होता है लेकिन वर्तमान में जारी कोविड -19 की दूसरी वेव ने ऐसा कोहराम मचा रखा है कि हर एक परेशान है। कोविड के संकट काल मे भले ही राज्य सरकार ने कम लोगों के बीच विवाह की रस्मों को अदा करने की अनुमति दी हो लेकिन कुछ लोग हैं कि मान ही नहीं रहे।

कुछ ऐसा ही इंदौर के राउ में देखने को मिला जिसके बाद पुलिस को अपना काम करना पड़ा और आखिरकार खुशियों के रंग में कोरोना के नियमों की भंग पड़ गई जिसके चलते राउ में रहने वाले दो परिवारों को अब कानूनी प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा।

27 अप्रैल की शाम को राउ निवासी एक परिवार में दूल्हे के बड़े भाई ने तामझाम के साथ रिसेप्शन का आयोजन रख लिया। कोरोना नियमों को ताक पर रखकर ये आयोजन राउ की ब्रज विहार कालोनी में किया जा रहा था जहां बड़ी संख्या में मेहमानों का जमावड़ा हो गया था।

इसके बाद राउ पुलिस को समारोह की जानकारी लगी तो पुलिस मौके पर मेहमान बनकर जा पहुंची और बिगड़ती स्थिति को देख पुलिस अपने खाकी रूप में आ गई। फिर क्या था, आयोजन स्थल पर भगदड़ मच गई और मेहमान पीछे के रास्ते से भागने लगे।

शादी के बड़े आयोजन पर इंदौर में बंदिशें है, बावजूद इसके नरेन्द्र पिता शंकरलाल गोयल और देवी सिंह परमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नरेंद्र ने अपने भाई का बड़ा रिसेप्शन रख दिया था जिसके चलते उस पर महामारी फैलाने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

वहीं एक दूसरे केस में राउ थाना उपनिरीक्षक कैलाश खांडेकर ने बताया कि इसी तरह शादी की खुशियों में कोरोना का खलल राउ थाना क्षेत्र में उस वक्त पड़ गया जब नयापुरा क्षेत्र में आयोजित विवाह समारोह में कार्रवाई के लिहाज से पुलिस पहुंची। यहां आशा बाई पति राधेश्याम तंवर के बेटे अर्जुन का विवाह समारोह चल रहा था।

उसी दौरान मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर कोविड नियमों का माखौल उड़ाने वाले रिश्तेदार मेहमान भाग खड़े हुए जिसके बाद पुलिस को जो पकड़ में आया, उसे जमकर डांट लगाई। इसके बाद पुलिस आशा बाई, राजेश तंवर और आयुश भाटी के खिलाफ प्रकरण दर्ज उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

कुछ दिन पहले इसी तरह का वैवाहिक आयोजन राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में भी हुआ था जिसकी शिकायत के बाद डीवीआर की मदद से जांच की जा रही है और जांच के बाद संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जा सकती है। एडिशनल एसपी प्रशांत चैबे ने बताया कि ऐसे आयोजन पर पुलिस नजर है और इस मामले में पुलिस तथ्यों की जांच कर कार्रवाई करेगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023