BIJAPUR | नक्सलियों की कायराना करतूत, शिक्षक को उतारा मौत के घाट, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक कायराना करतूत को अंजाम दिया है। जिले के कुटरू थाना क्षेत्र में माओवादियों ने एक शिक्षक की हत्या कर दी है। शिक्षक की हत्या के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। मृतक की शिनाख्त अनिल चिड़ियम के रूप में हुई है। माओवादी फोर्स को नुकसान पहुंचाते रहे हैं, लेकिन अब सिविलियन पर भी खौफ पैदा कर रहे हैं। कुटरू एसडीओपी अभिनव उपाध्याय ने घटना की पुष्टि की है। 

मिली जानकारी के मुताबिक पाताकुटरू के रपटा के पास शिक्षक अनिल चिड़ियम की हत्या की गई है। मृतक पोटा केबिन आवासीय विद्यालय में शिक्षक के पद पर पदस्थ था। नक्सलियों ने कुटरू थाना क्षेत्र में वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि शिक्षक अनिल चिड़ियम को नक्सलियों ने ही मारा है या फिर किसी और ने माओवादियों के नाम पर हत्या की वरादात को अंजाम दिया है। नक्सलियों द्वारा इस मामले में अब तक कोई प्रेस नोट भी जारी नहीं किया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है। 

सरकारी कर्मियों में दहशत व चिंता  
परिवार के मुताबिक शिक्षक अनिल चिड़ियम (30) पाताकुटरू स्थित तालाब में सुबह 10 बजे के आसपास मछली लेने गया था। उसके भाई सुनील का कहना है कि हत्या किसी साजिश के तहत की गई। उन्होंने अपील की है कि माओवादी इसका खुलासा करें ताकि हत्या का सच पता चल सके। परिवार में पत्नी व दो बच्चे हैं। शिक्षक, कर्मचारी संघ व फेडरेशन के पदाधिकारियों ने घटना की निष्पक्ष जांच की मांग है। इस घटना के बाद सरकारी कर्मचारियों में भी दहशत है। बता दें कि बीजापुर ने नक्सलियों ने अभी हाल ही में इंजीनियर व मिस्त्री का अपहरण किया था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023