CREDAI CHHATTISGARH का तीन दिवसीय प्रापर्टी फेयर 23 अगस्त से राजधानी रायपुर में..

  • सभी बिल्डर्स के प्रोजेक्टस को एक मंच पर डिसप्ले करना मुख्य उद्देश्य
  • छग में पहली बार प्रोपर्टी फेयर क्रेडाई छत्तीसगढ़ आयोजित कर रही है जिसमे केवल क्रेडाई के मेंबर्स ही हिस्सा लेंगे

रायपुर:

प्रापर्टी बायर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है कि स्वयं क्रेडाई  छत्तीसगढ़ पहली बार छत्तीसगढ़ में प्रापर्टी फेयर का आयोजन करने जा रही है और यह 23 से लेकर 25 अगस्त 2019 तक इंडोर स्टेडियम बूढ़ापारा में आयोजित होगा। यहां पर एक ही मंच में छत्तीसगढ़ के सभी क्रेडाई बिल्डर्स के प्रोजेक्ट डिसप्ले होंगे जिससे लोगों को पूरे भरोसे के साथ अपने प्रापर्टी के चयन में सुविधा होगी और विकल्प भी मिलेंगे। फेयर अवधि के दौरान स्पाट बुकिंग पर तीनों दिन लक्की ड्रा के लिए कूपन फिल अप करने को मिलेंगे जिसका अंतिम ड्रा समापन दिवस पर होगा और इसमें सोने का सिक्का, एक्टिवा से लेकर और भी कई आकर्षक उपहार पाने का अवसर मिलेगा।

क्रेडाई के प्रेसीडेंट श्री रवि फतनानी ने बताया कि के्रडाई के द्वारा अन्य स्टेट में इस प्रकार के प्रापर्टी फेयर का आयोजन किया जा चुका है, क्रेडाई छत्तीसगढ़ पहली बार रायपुर में आयोजित करने जा रही है। फेयर में उपलब्ध विकल्पों से लोग पूरे विश्वास के साथ अपना निवेश कर सकेंगे। जो किसी कारण से अनजान लोगों के बीच प्रापर्टी खरीद कर दिक्कत में आ जाते हैं। वैसे सामान्य दिनों में भी क्रेडाई ने आम लोगों की सहूलियत के लिए अलग-अलग विभाग बना रखे हैं जिसमें आप क्रेडाई व रेरा से पंजीकृत बिल्डर्स से प्रापर्टी खरीदते हैं और किसी प्रकार की परेशानी आ भी गई तो उन्हे दूर करने में मदद करते हैं।

इंडोर स्टेडियम के प्रापर्टी फेयर में केवल क्रेडाई मेंबर्स ही हिस्सा ले रहे हैं, सभी बिल्डर्स के करीब 200 प्रोजेक्ट्स डिसप्ले में होंगे। जिसमें सभी प्रकार के प्रोजेक्ट शामिल रहेंगे। क्रेडाई की तरफ से स्पाट बुकिंग पर टोकन दिये जायेंगे जो उसी दिन बाक्स में जमा करने होंगे और आखिरी दिन 25 अगस्त को सभी को मिलाकर लकी ड्रा निकाला जायेगा जिसमें सोने का सिक्का से लेकर एक्टिवा व अन्य आकर्षक उपहार पाने का अवसर मिलेगा।

इस फेयर का एक और बड़ा फायदा यह होगा कि  अगामी फेस्टिव सीजन के लिए  जो व्यक्ति प्रापर्टी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं उन्हे एक साथ ढेरो विकल्प मिल जायेंगे। यह जानने का अवसर भी मिलेगा कि शहर में कहां और किस जगह पर किस प्रकार के प्रोजेक्ट हैं। केंद्र सरकार ने अफोर्डेबल मकानों के लिये GST की दर 5% एवं 1% की है, मकानों के लिये ब्याज पर छूट का दायरा बढ़ाकर 3.50लाख कर दिया है साथ ही पहली बार घर खरीदने वालों को CLSS स्कीम के तहत करीब 2.50  की सब्सिडी भी दे रही है। राज्य सरकार ने भी घरो की रजिस्ट्री पर पंजीयन शुल्क को 4% से घटाकर 2% करने की घोषणा की है। इन सब पहलुओं को ध्यान में रखते हुए आने वाला समय घर खरीदने वालों के लिए अनुकूल है।  इसलिए कह सकते हैं कि यह प्रापर्टी फेयर सभी दृष्टिकोण से बायर्स व बिल्डर्स दोनों के लिए फायदेमंद रहेगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023