LPG Price Rise | सिलेंडर की कीमतों में लगी आग, इनके लिए महंगा हुआ सिलेंडर, इसी साल बढ़ गयी 404 रूपये कीमत

नई दिल्ली: अक्टूबर का महीना शुरू होने के साथ ही बहुत कुछ बदल गया है। इन बदलावों में से एक ये भी है पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर महंगे कर दिए हैं। हालांकि, अभी घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है, जिससे आम आदमी को थोड़ी राहत जरूर मिली है। वैसे ऐसा नहीं है कि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत सिर्फ पहली तारीख को ही बढ़े या बदले और अगर सीएनजी, पीएनजी, कमर्शियल गैस की कीमतें बढ़ रही हैं तो मुमकिन है कि आने वाले दिनों में घरेलू गैस सिलेंडर भी महंगा हो जाए।

अब कितने रुपये का हो गया सिलेंडर?
कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में पेट्रोलियम कंपनियों ने 43 रुपये की बढ़ोतरी की है। इस बढ़ोतरी के बाद 19 किलो का कमर्शियल गैस सिलेंडर अब दिल्ली में 1736.50 रुपये का हो गया है। यह नई व्यवस्था आज यानी 1 अक्टूबर से ही लागू हो चुकी है। यानी अगर आप आज कर्मशियल गैस सिलेंडर खरीदते हैं तो आपको अधिक कीमत चुकानी होगी।

पिछले महीने भी बढ़ी थीं कीमतें
कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतें पिछले महीने भी 75 रुपये बढ़ी थीं। उससे पहले अगस्त में भी कीमतें 2 बार बढ़ी थीं। देखा जाए तो इंडेन के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 2021 में अब तक 404.50 रुपये बढ़ चुकी है। 31 दिसंबर 2020 तक कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1332 रुपये थी, जो अब 9 महीनों में 1736.50 रुपये हो गई है।