RAIPUR | राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के लिए डेलीगेट्स ने प्रस्ताव किया पारित, AICC अध्यक्ष को PCC चयन के लिए किया चयनित

रायपुरः प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) अध्यक्ष को अधिकृत किया गया है। इसके साथ ही राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव कांग्रेस डेलीगेट्स ने सर्वसम्मति से स्वीकृत किया है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया की मौजूदगी में राजीव भवन में हुई कांग्रेस डेलीगेट्स की बैठक की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि बैठक में दो प्रस्ताव सर्वसमति से पारित हुए हैं। इसमें पीसीसी चीफ के लिए एआईसीसी अध्यक्ष को अधिकृत किया है। इसका समर्थन मुख्यमंत्री के अलावा स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और अन्य साथियों ने किया।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को बनाए जाने का प्रस्ताव भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत, प्रेमसाय सिंह टेकाम सहित अन्य सभी ने समर्थन किया है। मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि दोनों प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुआ है। इसके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को इस प्रस्ताव की सूचना निर्वाचन अधिकारी को देने की जिम्मेदारी दी गई है।