BILASPUR | कलेक्टर डॉ. सांराश मित्तर पर राजद्रोह का केस दर्ज करने की मांग, विधायक ने लगाए कई गंभीर आरोप

बिलासपुर: कांग्रेस विधायक शैलेष पांडेय ने बिलासपुर कलेक्टर डॉ. सांराश मित्तर पर राजद्रोह का केस दर्ज करने और तत्काल हटाने की मांग की है। विधायक ने इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक पत्र भी लिखा है। अपने खत में विधायक शैलेष पांडेय ने कलेक्टर पर जनता से चुने हुए जनप्रतिनिधियों का अपमान करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं उन्होंने बिलासपुर कलेक्टर के रवैये को तानाशाह बताया है. पूरा मामला राज्योत्सव के कार्यक्रम से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

मुख्ममंत्री भूपेश बघेल को लिखे पत्र में विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि बिलासपुर कलेक्टर डॉ. सांराश मित्तर आपकी सरकार और निर्वाचित जन प्रतिनिधियों का अपमान लगातार कर रहे हैं। बिलासपुर के प्रशासनिक अमले के मुखिया जनता का अपमान कर रहे हैं और जनता के चुने हुए सभी जन प्रतिनिधियों का भी अपमान कर रहे हैं।

विधायक शैलेष पांडेय ने अपने पत्र में कहा कि 01 नवंबर को को राज्य स्थापना दिवस था। इस दिन सभी जिलों में राज्योत्सव कार्यक्रम किया जाना था। मुख्य अतिथि किसको बनाना है यब सूची शासन द्वारा सभी जिलोम में भेजी गई थी। जिले में अन्य अतिथि का चयन कलेक्टर को करना था. उन्होंने कहा कि राज्य स्थापना दिवस के दिन सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष के विधाकों को भी आमंत्रित किया जाना चाहिए, जनप्रतिनिधि जैसे महापौर, सभापति, जिला पंचायत अध्यक्ष का सम्मान पूर्वक कार्ड में नाम लिखकर आमंत्रित नहीं किया गया था। जबकि अन्य जिलों के कार्ड में वहां के कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों को सम्मानपूर्वक राज्य उत्सव में अतिथि के तौर पर बुलाया।

विधायक ने पत्र में लिखा, बिलासपुर कलेक्टर द्वारा तानाशाही रवैया अपनाते हुए आपकी सरकार और निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का अपमान किया गया है। सिर्फ सामान्य कार्ड द्वारा आम आदमी के जैसे कार्ड भेज दिया गया. विधायक के पत्र के अनुसार इसे लेकर मुख्य अतिथि ने भी नाराजगी व्यक्त की है। कलेक्टर ने जनता की सरकार का अपमान किया है जो राजद्रोह की श्रेणी में आता है। प्रशासन के अधिकारी आए दिन इस प्रकार का अपमान करते रहते हैं, जिससे आपकी सरकार की छवि और चुने हुए जन प्रतिनिधियों की छवि धूमिल हो रही है, जिसके कारण जनता में अच्छा संदेश नहीं जा रहा है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023