Trending | धनकुबेर नेता की पत्नी 2 अरब कैश लेकर भाग रही थी, बॉर्डर पर पकड़ी गई

नई दिल्ली: रूसी हमले की वजह से लोग यूक्रेन छोड़कर यूरोपीय देशों में शरण लेने को मजबूर हैं. इसी बीच हंगरी के रिफ्यूजी बॉर्डर पर एक ग्लैमरस महिला पहुंची. आरोप है कि वो अपने साथ सूटकेस में 2.2 अरब रुपए से ज्यादा कीमत के कैश (अमेरिकी डॉलर और यूरो के नोट) भरकर वहां पहुंची थी. खास बात ये है कि ये महिला यूक्रेन के एक बड़े टाइकून और राजनेता की पत्नी है.

ये पैसे अमेरिकी डॉलर और यूरो में हैं. इसे हंगरी के कस्टम डिपार्टमेंट ने पकड़ा है. ये पैसे, विवादों में रहने वाले यूक्रेन के पूर्व सांसद इगोर कोटवित्स्की की पत्नी अनास्तासिया कोटवित्स्का के सामान के साथ मिले.

सोशल मीडिया पर इसका फोटो भी वायरल हो रहा है. वहीं यूक्रेन की स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व सांसद की पत्नी के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज कर लिया गया है.

बता दें कि एक समय में कोटवित्स्की यूक्रेन के सबसे अमीर सांसद थे. हालांकि, कोटवित्स्की ने पत्नी के सूटकेस में 2.2 अरब रुपए मिलने संबंधित रिपोर्ट को गलत करार दिया है. उन्होंने कहा- उनकी पत्नी मां बनने वाली है. इसी वजह से वो देश छोड़कर जा रही थी. हालांकि उन्होंने पत्नी के पास 2 अरब के डॉलर और यूरो के नोट होने की रिपोर्ट को गलत बताया है.

कोटवित्स्की ने सोशल मीडिया पर बताया- मेरे सभी पैसे यूक्रेन के बैकों में जमा हैं. मैंने वहां से कुछ भी नहीं निकाला है. इसके बाद उन्होंने अपना सोशल मीडिया अकाउंट ही बंद कर दिया.

हालांकि, इस मामले पर अनास्तासिया की तरफ से कोई सफाई नहीं आई है. रिपोर्ट के मुताबिक वो हंगरी के दो शख्स और अपनी मां के साथ सफर कर रही थीं.

ओबोजरेवाटेल अखबार के मुताबिक अनास्तासिया पर आरोप है कि उन्होंने यूक्रेन के विलोक चेक प्वाइंट पर अपने साथ मौजूद पैसों की जानकारी नहीं दी थी. लेकिन हंगरी के कस्टम अधिकारियों को उनके पास से अरबों के धन मिले.

कई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोटवित्स्की अपने सहयोगियों के जरिए यूक्रेन के न्यूक्लियर और यूरेनियम के खदानों को कंट्रोल करते रहे हैं. हालांकि अब इसके एक हिस्से पर रूस ने कब्जा जमा लिया है.

यूक्रेन बॉर्डर पर मौजूद गार्ड पर भी होगी कार्रवाई!
वहीं अब यूक्रेन के ट्रांसकारपैथियन क्षेत्र के बॉर्डर पर मौजूद गार्ड्स पर भी कार्रवाई की बात की जा रही है. आरोप है कि उन लोगों ने घूस लेकर पैसों को देश से बाहर जाने में मदद की.

बता दें कि कीव के बिजनसमैन सेयार खुशुतोव ने ही कोटवित्स्की के मामले को उजागर किया है. उन्होंने कहा- कस्टम अधिकारी घूस के बदले पैसों को देश से बाहर ले जाने की इजाजत दे देते हैं. इसके लिए वो ‘3 से 7.5 फीसदी’ का कमीशन लेते हैं.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023