JAGDALPUR | खूंखार नक्सली नेता माडवी हिड़मा कोरोना संक्रमित, कई नक्सली नेता भी चपेट में, आईजी ने कहा- आत्मसर्मपण करो, हम इलाज कराएंगे

जगदलपुर: कोरोना संक्रमण नक्सलियों पर भी प्रकोप बनकर छाया हुआ है। कई माओवादी नेता कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं। खबर मिली है कि खूंखर नक्सली नेता माडवी हिड़मा भी कोरोना संक्रमित हो चुका है। वह जंगलों में छिपा हुआ है। इस बात की पुष्टि बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने भी की है। यह भी पता चला है कि कई बड़े नेता भी कोरोना से जूझ रहे हैं। एसपी ने कहा है कि यदि वे सरेंडर करते हैं तो उनका इलाज हम कराएंगे।

आपको बता दें कि दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के मेंबर हिड़मा पर 25 लाख का इनाम है। उसे दवाइयों की सख्त जरूरत है। कुछ दिनों पहले ही बीजापुर से उसके 2 सदस्यों को पकड़ा गया था। उनके पास से पुलिस ने सेनेटाइजर, मास्क और दवाइयां बरामद की थी। उन्होंने बताया कि यह दवाइयां माओवादी पुनेम ने मंगवाई थी ताकि वह हिड़मा तक पहुंचायी जा सके।

हिड़मा के संक्रमित होने के बाद छत्तीसगढ़ और तेलांगाना की पुलिस उस पर नजर बनाए हुए है। पुलिस कोशिश कर रही है कि वह जल्द आत्मसमर्पण कर दे। यदि वह इसके लिए मान जाता है तो बस्तर और तेलांगाना में माओवाद बैकफुट पर आ जाएगा। सूत्रों ने बताया है कि विकास और महिला माओवादी सुजाता भी कोरोना संक्रमित हैं। उन दोनों पर भी 25-25 लाख रुपए के इनामी नक्सली है।

बताते चलें कि 40 लाख रुपए के इनामी माओवादी हरिभूषण व 8 लाख रुपए के इनामी कट्टी मोहन राव की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। कोरोना से अब तक 10 नक्सलियों ने दम तोड़ा है तो वहीं कई बड़े लीडर इस बीमारी से जूझ रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023