DURG | शराबी बेटा पीकर रोज करता था मारपीट, मां-बाप, भाई और मामा ने गला दबाकर मार डाला

दुर्ग: धमधा थाना क्षेत्र के कोनका गांव में शराबी बेटे से परेशान होकर मृतक के परिजनों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। वारदात के बाद मृतक के शव को उसके कमरे में ही रख दिया था। पुलिस पहुंचकर विवेचना करते हुए आरोपी परिजनों को पकड़ा गया।

कोनका गांव में एक युवक की संदिग्ध अवस्था में शव मिलने सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की गई तो मृतक गंगाधर पटेल का शव उसी के घर में संदिग्ध हालत में पड़ा हुआ मिला। जांच करने पर मृतक के सिर, गर्दन और शरीर पर चोंट और खरोच के निशान मिले थे। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए भिजवाया और परिजनों से पूछताछ की। परिजनों ने तो पहले घटना के बारे में कोई भी जानकारी नहीं होना बताया। पुलिस ने शॉर्ट पीएम कराने पर पता चला कि युवक की गला दबाकर हत्या की गई है। साथ ही उसके साथ बुरी तरह मारपीट भी की गई। पीएम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया और विवेचना की गई।

आसपास के लोगों से भी पूछताछ की और साक्ष्य जुटाने के बाद पुलिस ने मृतक के परिजनों से कड़ाई से पूछताछ की। इस दौरान परिजनों ने हत्या की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मृतक गंगाधर पटेल शराब का आदी था और वो रोजाना अपने परिवार वालों से शराब पीने के लिए पैसा मांगता था। नहीं देने पर वाद विवाद करता था। घटना के दिन भी मृतक शराब पीकर घर पहुंचा था।

पिता द्वारिका पटेल से शराब पीने के लिए पैसा मांगा, लेकिन पिता ने पैसे देने से इंकार कर दिया। इसके बाद मृतक गंगाधर पटेल अपने पिता के साथ मारपीट करने लगा। मारपीट की घटना होता देख उसकी मां दुरपति पटेल ने अपने बेटे धनराज पटेल और भाई ( मृतक का मामा) मनी राम पटेल को बुलाया। सभी ने मिलकर गंगाधर पटेल की जमकर पिटाई की और गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद परिजनों ने उसे खुदकुशी का रूप देने की योजना बनाई और शव को उसके कमरे में रख दिया था। फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023