DHAMTARI | शराब के नशे में शिक्षक ने स्कूल में जमकर मचाया उत्पात, बच्चों ने बताया हर रोज पीकर आते हैं गुरूजी, उच्च अधिकारियों को भेजी रिपोर्ट

धमतरी : धमतरी के मगरलोड अमलीभाठा में शराब के नशे में चूर एक शिक्षक ने स्कूल में उत्पात मचाकर अपने पेशे की प्रतिष्ठा को धूमिल कर दिया।

दरअसल ये मामला, मगरलोड अमलीभाठा के प्राथमिक शाला की है। यहां पदस्थ शिक्षक राकेश साहू शराब के नशे में धूत होकर हर रोज स्कूल आते है और छात्र छात्राओं को बिना कुछ पढ़ाए स्कूल से गायब हो जाते है. इसकी शिकायत जब छात्रों ने अपने अपने परिजनों को की तो पालक और ग्रामीणों ने व शाला विकास समिति ने बैठक कर कई दफे शिक्षक को समझाइश भी दी, लेकिन इसके बाद भी शिक्षक के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया।

जब शिक्षक शराब के नशे होता हैं तो वो किसी की भी नहीं सुनता है। इतना ही नहीं बल्कि शराब के नशे दिनभर होने के वजह से समय के पहले विद्यालय से चला जाता है। शिक्षक की इस हरकत से स्कूल के अन्य शिक्षक भी परेशान रहते है, जिसकी वजह से अध्यनरत बच्चों का ठीक से पढाई नहीं हो पा रही है।

इधर ब्लॉक शिक्षा विभाग मगरलोड़ को सूचना मिलते ही ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बरिया ने टीम गठित कर मौके पर भेजा गया तो सहायक विकास खण्ड अधिकारी कलीराम साहू व मनीष ध्रुव ने देखा कि पाठशाला के कक्षा में नशे के हालत में शिक्षक बच्चों को पढ़ा रहा है। शाला विकास समिति के तमाम पदाधिकारीयो के उपस्थित में नशेड़ी शिक्षक के खिलाफ लिखित कार्रवाई करके उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भेजा गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023