Maharashtra Crisis | शिवसेना पर एकनाथ शिंदे ने ठोंका दावा, उद्धव ने कहा- मैं पद को छोड़ने को तैयार, लेकिन….

मुंबई/गुवाहाटी: शिवसेना ने कैबिनेट की बैठक समाप्त होने के बाद अपने सभी विधायकों को व्हिप जारी किया है। शाम पांच बजे सभी को उद्धव के आधिकारिक आवास वर्षा पर पहुंचने का फरमान सुनाया गया है। अगर कोई विधायक नहीं पहुंचता है तो उसपर कार्रवाई की जाएगी।

यह मेरा नाटक नहीं: ठाकरे
उन्होंने कहा कि यह मेरा नाटक नहीं है। मुझे यह कहना है कि संख्या किसके पास कितनी है, यह गौण है। लोकशाही के पास जिसके पास संख्या अधिक है, वह जीतता है। मुझे कितने लोग वहां गए… एक ने भी मेरे खिलाफ वोट दिया तो मैं शर्मिंदगी महसूस करूंगा। मेरे प्रति किसी ने भी अविश्वसा जताया, तो यह मेरे लिए सही नहीं होगा।

मुख्यमंत्री पद छोड़ने को तैयार: उद्धव
उन्होंने कहा कि वहां से फोन करिए और बोलिए कि आप मुझे नहीं चाहिए। मैं इस क्षण को मुख्यमंत्री पद छोड़ने को तैयार हूं। पद आते हैं, जाते रहते हैं। जीवनभर की कमाई होती है, जो आप कुर्सी पर रहकर करते हैं। जनता का साथ मिला है, वह ही असली कमाई है।

शिवसेना पक्ष प्रमुख का पद भी छोड़ने को तैयार: ठाकरे
उन्होंने कहा कि आप लोग कह रहे हो कि यह असली शिवसेना नहीं है। पर आप लोग आकर बोलिए, मैं अपना ठिकाना वर्षा (मुख्यमंत्री निवास) से हटा रहा हूं। जो ऐसा कर रहे हो, उससे किसका नुकसान कर रहे हो? उन्हें इसे महसूस करना चाहिए। मेरा इस्तीफा तैयार है। जो विधायक गायब हैं या जिन्हें गायब किया गया है।
वे आए और मेरा इस्तीफा लेकर जाए। अगर कोश्यारी बोलेंगे तो मैं भी वहां जाने को तैयार हूं। कोई मजबूरी नहीं है। कोई लाचारी नहीं है। मैं चुनौतियों का सामना करने को तैयार हूं। मुख्यमंत्री पद के लिए जो मैं बोल रहा हूं, वह शिवसैनिकों के लिए भी बोल रहा हूं। जिन लोगों को लग रहा है कि मैं शिवसेना पक्ष प्रमुख के लायक नहीं हूं, तो मैं यह कुर्सी भी छोड़ दूंगा। संकट के सामना करने के लिए है। मैं दोनों पद छोड़ने को तैयार हूं। शिवसेना का कोई और नेता मुख्यमंत्री बनता है तो वह भी अच्छा लगेगा।

ये भी पढ़ें :-   खाने का लालच देकर बुजुर्ग ने कुतिया से किया दुष्कर्म, बेजुबान जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती

मैं सीएम पद छोड़ने को तैयार: उद्धव
सीएम उद्धव ने कहा कि अगर मेरे ही लोगों को मैं मुख्यमंत्री नहीं चाहिए हैं तो क्या करूं? मुझे नहीं पता कि वे लोग मुझे अपना मानते ही कि नहीं। उन्हें मेरे सामने आना चाहिए था। आप मुख्यमंत्री पद नहीं संभाल सकते। आपको मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहिए। एक भी व्यक्ति सामने आकर कहते हैं कि मुख्यमंत्री पद से हट जाओ, मैं हट जाऊंगा… मैं शिवसेना प्रमुख का बेटा हूं, किसी भी तरह का मोह मुझे रोक नहीं सकता।